जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत अचानक खराब हो गई है. चेस्ट में दर्द और सांस लेने में कठिनाई होने पर मुख्यमंत्री को तुरंत SMS अस्पताल ले जाया गया. मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली जाना था, लेकिन अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण गहलोत अब कुछ दिन बाहर की यात्राएं नहीं करेंगे. जिसके कारण मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा रद्द हो गया. उन्हें सवाई मानसिंह चिकित्सालय के सीसीयू में रखा गया है. इस बात की जानकारी सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके दिया है.

इसे भी पढ़ें – कार्यक्रम के दौरान हुआ KBC के पहले करोड़पति पर हमला, बहने लगा खून…

एसएमएस अस्पताल में प्रोटोकॉल के मुताबिक पहले से मौजूद अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा सहित कार्डियोलॉजी सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने उनकी जांच की. चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी उनके साथ अस्पताल में मौजूद रहे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्डियक और अन्य जांच करवाया गया है.

एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी के मुताबिक शुरुआती जांच में सीटी एंजियोग्राफी से पता चला है कि मुख्यमंत्री की एक आर्टरी में 90 फीसदी तक ब्लॉकेज है. फिलहाल उनकी कुछ अन्य जांचें करवाने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों से सेकंड ओपिनियन भी ली जा रही है.

इसे भी पढ़ें – Happy Birthday Jim Sarbh : कभी मलिक काफूर तो कभी खलील बनकर बनाई अलग पहचान, पारसी परिवार से रखते हैं ताल्लुक

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. तभी से उनका स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं है. डॉक्टरों ने उन्हें एक माह आराम की भी सलाह दी थी. 29 अप्रैल 2021 को CM गहलोत कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इससे पहले 28 अप्रैल को उनकी पत्नी सुनिता गहलोत कोरोना से संक्रमित हुईं थीं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबीयत अचानक खराब होने की जानकारी मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल ने ट्वीट करके उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम भुपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा ”आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना. जल्द स्वस्थ हो जाओ अशोक गहलोत जी.”