राम कुमार यादव, सरगुजा। हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजन कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है. विधायक पर मामला दर्ज कराने समर्थकों के साथ राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम आज कोतवाली थाने पहुंचे हुए हैं.

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने बताया कि कुछ दिनों पहले एक यज्ञ कराया गया था. इस यज्ञ को लेकर रामानुजगंज के कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह का बेतुका बयान सामने आया था. बृहस्पत सिंह ने मीडिया के सामने बताया था कि रामविचार नेताम उनकी हत्या कराने के लिए यज्ञ करवा रहे हैं. इस यज्ञ में बलि भी दी गई है.

विधायक के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई थी. इस बात को लेकर कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह पर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम अपने समर्थकों के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर शिकायत की है. विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. राज्यसभा सांसद ने विधायक की ओर से लगाए गए आरोपों के फोटो और वीडियो भी थाने में उपलब्ध करा दिए हैं. सीएसपी एस.एस.पैकरा ने इस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है.

इससे पहले कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने अपनी ही पार्टी के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर हत्या कराने का आरोप भी लगाया था. जिससे कांग्रेस सहित विपक्ष भी सन्न रह गए थे. अब देखने वाली बात होगी कि विपक्ष के द्वारा कोतवाली थाने में की गई शिकायत पर कार्रवाई होती है या सत्ता पक्ष में काबिज होने की वजह से कांग्रेस के विधायक पर कार्रवाई के लिए इंतजार करना होगा.