मुंबई। महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की ‘थप्‍पड़’ वाली टिप्‍पणी का मामला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी भी इस मुद्दे पर बीजेपी और शिवसेना की ओर से बयानबाजी जारी है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में नारायण राणे पर निशाना साधा था, कुछ अन्‍य नेताओं ने भी इस मसले पर बयान दिया था.

शिवसेना के इन हमलों के बाद नारायण राणे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अपनी पूर्व पार्टी पर जमकर बरसे. शिवसेना में रहने के बाद कांग्रेस से होते हुए बीजेपी में आए राणे ने कहा, ‘जो घटना हुई उस पर मुझे कुछ नही बोलना नही है. जो हुआ, कानून से नहीं हुआ. सिर्फ सत्ता की मस्ती दिखाने के लिए हुआ. कोई बात नहीं. लेकिन हम हमेशा विपक्ष में बैठने के लिए नहीं आये हैं.राणे ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार है. मेरा पुलिस वालों से कहना है कि कानून से काम करें. हमारी सरकार फिर आ सकती है.

उन्‍होंने कहा कि कोरोना के नाम पर जन आशीर्वाद यात्रा रोकने  का तो बहाना है. राज्य में कानून व्यवस्था. ठीक नही है, रेप हो रहे हैं. महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम ने शिवसेना को चेताया, ‘नारायण के पीछे मत लगो नही तो मैं अभी थोड़ा बोल रहा  हूं, फिर सब बोलने लगूंगा. गुंडे होने के शिवसेना के आरोप पर राणे ने कहा, ‘मैं गुंडा था तो शिवसेना ने मुख्यमंत्री क्यों बनाया ? थोड़ा-थोडा बोलूंगा. एकदम ब्रेकिंग नहीं.

उन्‍होंने कहा कि शिवसेना ने 2 साल में कोंकण को क्या दिया ? सत्ता में हैं. क्या हालत हो गई है? बाढ़ में क्या दिया ? सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि घर मे पिंजरे में रहकर किसी ने सत्ता चलाई हो, ऐसा उदाहरण दुनिया में नही है. वर्षा में बैठकर बस गपशप करने का. सिंधुदुर्ग का जिक्र करते हुए कहा  कि एक बड़ा ट्रेनिंग सेंटर, उद्योग की ट्रेनिंग, सब वहां दिया जाएगा. दो हजार करोड़ रुपये खर्च कर सिंधुदुर्ग में ट्रेनिंग सेंटर खोला जाएगा.

सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच को लेकर राणे से पूछा गया कि सीबीआई इस मामले में एक साल से क्‍या कर रही है तो उन्‍होंने कहा-जांच.  सीबीआई तो आपकी है, इस पर राणे ने कहा- है न, सीबीआई भारत देश की है. शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा- संजय राउत को बोलने के लिए ही रखा है. विनायक राउत और संजय राउत, दोनों राउत मिलकर शिवसेना को डुबोएंगे.

विनायक राउत का नाम लेने पर राणे ने तुरंत कहा, ‘आप मूड खराब कर रहे हैं. ये नाम सुनकर अब रात का भोजन नही कर पाऊंगा.’एक अन्‍य सवाल पर राणे ने कहा कि बीजेपी में आने के लिए यहां की विचारधारा को आत्मसात कर आया हूं. बीजेपी को हम चलते हैं तो फिर बाहर वालों का क्या सुनना.  उन्‍होंने ककहा कि रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग दोनों जिले में बीजेपी की जीत होगी.  पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमत पर कहा कि कुछ चीजों पर हमारा नियंत्रण नही होता.बाजार में कीमत तय होती है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus