लखनऊ. वाहन चेकिंग के दौरान कुरारा पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को रोककर तलाशी लिए जाने पर 2 लोगों के पास अवैध असलहा वह कारतूस और मोबाइल बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि कुरारा थाने के मंकी तिराहा के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक फॉर्चूनर वाहन को रोककर तलाशी ली गई तो आगे बैठे राम सजीवन सिंह यादव जिला पंचायत सदस्य वार्ड 15 निवासी यह दौरा थाना मझगवां के पास से एक पिस्टल बिना लाइसेंस और कारतूस बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने पीछे बैठे राजेंद्र कुमार यादव पुत्र लाल धीमान निवासी सिया खरका थाना के ककरवई जनपद झांसी के पास से एक राइफल व कारतूस बरामद किए है. दूसरे के नाम से लाइसेंस बना है जो मौके पर मौजूद नहीं था पुलिस ने तलाशी के दौरान दो मोबाइल 11000 रुपए और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तार किए गए जिला पंचायत सदस्य राम सजीवन यादव और राजेंद्र यादव के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत मामला पंजीकृत करते हुए आरोपियों को जेल भेजा गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राम सजीवन सिंह यादव के पास बरामद किए गए पिस्टल का लाइसेंस नहीं है और राजेंद्र यादव के पास बरामद की गई. लाइसेंसी राइफल का स्पष्ट धारक मौके पर नहीं था. पुलिस ने शस्त्र धारक अरुण कुमार पुत्र अमरचंद निवासी चरखारी रोड राठ जनपद हमीरपुर और अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है पुलिस का कहना है कि अवैध पिस्टलजनपद झांसी के किसी व्यक्ति से 24 हजार में खरीदी थी, लेकिन उसका अस्त लाइसेंस नहीं है. पुलिस ने मौके पर दो मोबाइल मल्टीमीडिया भी बरामद किए हैं.

यह मामला बीती रात का है लेकिन पुलिस ने इस मामले को बहुत ही गोपनीय तरीके से रख कर कार्रवाई की है, जबकि इस मामले के बारे में पुलिस अधीक्षक से जानकारी चाही गई थी. लेकिन उन्होंने इस मामले को गोपनीय रखते हुए पत्रकारों को जानकारी नहीं दी. पुलिस अधीक्षक द्वारा जानकारी न देने की क्या मंशा थी यह स्पष्ट नहीं हो सका. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों को माल सहित न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.