नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स के हेडिंग्ले स्टेडियम में खेला रहा है. चौथे दिन इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सिर्फ 25 रन पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. चेतेश्वर पुजारा शतक से चूक गए. 91 रन बनाकर ओली रोबिन्सन का शिकार बने. हालांकि कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

पुजारा शतक से चूके, कोहली ने जड़ा अर्धशतक

कप्तान कोहली के अर्धशतक के बाद टीम इंडिया को चौथा झटका लगा. कोहली 55 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली को ऑली रॉबिन्सन ने स्लिप में रूट के हाथों कैच कराया. 237 के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा है. इसके कुछ देर बार अंजिक्य रहाणे पवेलियन लौट गए. वह 10 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे एंडरसन का शिकार बने.

कुछ देर बाद टीम इंडिया का एक विकेट और गिरा. पंत ने 1 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया. वह रॉबिन्सन का शिकार बने. उनका ये चौथा विकेट है. 239 के स्कोर पर इंडिया का छठा विकेट गिरा है. एक समय उसका स्कोर 215-2 था. 25 रन के अंदर उसने 4 विकेट खोए हैं. इस वक्त रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की जोड़ी इस समय क्रीज पर मौजूद है.

रिव्यू में चेतेश्वर पुजारा आउट

83.3 ओवर में ओली रोबिन्सन की गेंद पर अंपायर के नॉटआउट करार दिए जाने पर जो रूट ने रिव्यू का इस्तेमाल किया. ऑन फील्ड अंपायर को फैसला बदलना पड़ा. पुजारा 91 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. इंग्लैंड को यह बड़ी सफलता हाथ लगी.

बता दें कि भारत पहली पारी में 78 रन ही बना पाई. इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 432 रन बनाया. इस तरह उसने 354 रन की बढ़त हासिल की है. अब इंग्लैंड के गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus