कोरबा. कई बार यात्रा करते समय लापरवाही बरतने से सामान चोरी भी हो जाता है. ऐसा ही एक खबर नागपुर से आया है. नागपुर से आ रही एक महिला का पर्स लापरवाही के चक्कर में त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस में छूट गया. महिला स्टेशन से अपने घर भी पहुंच गई इसके बाद इसकी जानकारी उसे मिली. जिसके बाद महिला ने इसकी जानकारी आरपीएफ को दी.

जांच के बाद आरपीएफ ने उस महिला का पर्स बरामद कर लिया है. जिसके बाद महिला को उसका कीमती सामान वापस कर दिया, इससे महिला काफी खुश हो गई. कोरबा से दक्षिणी केरल के त्रिवेंद्रम तक सीधी सुपर फास्ट ट्रेन चलाई जा रही हैं. इसका लाभ कोरबा से छत्तीसगढ़ के लोगों को मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें – बदलता बस्तर : असल नायकों का न्यूज 24 और लल्लूराम डॉट कॉम कर रहा सम्मान, देखिए LIVE… 

इसी ट्रेन में महाराष्ट्र के नागपुर से सफर कर रही एसईसीएल कॉलोनी 15 ब्लॉक निवासी चित्रलेखा चौहान का पर्स छूट गया था. गाड़ी के कोरबा पहुंचने पर महिला अपने घर चली गई. बाद में उसे इस घटना की जानकारी हुई तो वह परेशान हो गई क्योंकि पर्स में आधार कार्ड नगदी के अलावा और भी कीमती सामान था. महिला ने सोच लिया था कि अब उसका सामान से भरा हुआ पर्स नहीं मिलने वाला है. लेकिन चित्रलेखा का ऐसा सोचना गलत साबित हुआ, अंतिम स्टेशन पहुंचने पर त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस के सभी कोच की जांच पड़ताल आरपीएफ की टीम के द्वारा करने का नियम है. इसी कड़ी में आरपीएफ की टीम के द्वारा एक्सप्रेस में जांच की जा रही थी.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ : सड़क धंसने से लगा लंबा जाम, हादसे की आशंका 

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के एएसआई निरंजन सिंह ने बताया कि इस दरमियान स्लीपर कोच में एक लेडीस पर्स प्राप्त हुआ, इसमें महिला का नाम और 15 ब्लॉक लिखे होने पर आगे की जांच की गई. जिसके बाद महिला को बुलाकर उसका सामान वापस सौंप दिया गया है.

पर्स के साथ-साथ उसमें मौजूद सभी समान प्राप्त होने से चित्रलेखा चौहान काफी खुश है. उसने इसके लिए आरपीएफ को धन्यवाद दिया है. इससे पहले भी कई मौकों पर आरपीएफ के द्वारा यात्रियों के गुमशुदा सामान को लौटाने की कार्रवाई की जा चुकी है.