शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी के एक कारोबारी को कॉल कर 10 लाख की फिरौती मांगने मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अंतर्राज्यीय आरोपी मानवीर उर्फ काला को पंजाब से गिरफ्तार किया है. आरोपी पीड़ित कारोबारी का पुराना कर्मचारी है. आरोपी ने फर्जी व्हाट्सएप से जान से मारने की धमकी दी थी.

पुलिस ने बताया कि कारोबारी आरोपी से पूर्व परिचित था. वर्कर का मोबाइल फोन लूटकर उसके फोन से कारोबारी रूपचंद जैन का  नंबर निकाला था. सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है.

दरअसल, राजधानी रायपुर में कारोबारी को फोन कर धमकी दी गई थी. उसके बेटी को कभी भी उठा लेने की धमकी दी गई थी. अज्ञात कॉलर ने कारोबारी की बेटी का अपहरण करने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की मांग की थी. इस पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

प्रार्थी को व्हाट्सएप में अज्ञात नंबर से एक वॉइस मैसेज आया था. उसके कुछ ही देर बाद व्हाट्सएप कॉल कर जान से मारने की धमकी और उसकी बेटी को किसी भी वक्त किडनैप करने की धमकी दी थी. कारोबारी ने पुलिस को बताया कि उसकी किसी से भी कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन इस तरह का कॉल करना परिवार के लिए खतरा महसूस हो रहा है.

इस पर कोतवाली थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया था कि कारोबारी को जान से मारने और उसकी बेटी को किडनैपिंग करने की धमकी मिली है. अज्ञात कॉलर ने रुपयों की मांग की है. अज्ञात कॉलर के खिलाफ धारा 384 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साइबर टीम को भी सूचना दी गई है. साइबर सेल की मदद से कार्रवाई की गई है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus