सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। जन्माष्टमी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने भले ही कोरोना की वजह से गाइडलाइन जारी कर लोगों को सावधान किया है, लेकिन त्योहार को लेकर भक्तों का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जन्माष्टमी पर्व को लेकर रायपुर के जैतुसाव मठ का एक अलग ही नजारा देखने को मिला.

कृष्ण जन्माष्टमी के पहले ही दिन मंदिर प्रांगण में महिलाएं जन्म उत्सव से पहले ही झूम उठीं. मठ के सचिव महेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि इस बार भव्य आयोजन तो नहीं होगा, लेकिन भगवान के जन्मदिन को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. मंदिर में दर्शकों को आने की अनुमति तो होगी, लेकिन किसी उन्हें प्रसाद का वितरण नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें : पॉवर सेंटर – दुधारू गाय की लात सहनी पड़ती है मैं जानता हूं, कभी ना कभी मैं भूतपूर्व कहलाऊंगा दिल्ली अभी दूर है

बता दें कि पूर्व में आम जनता के घरों में भी प्रसाद पहुंचाया जाता था, उस कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है, जन्माष्टमी के दूसरे दिन भंडारे का आयोजन भी किया जाता था, इस बार वो कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है. मंदिर के भक्तों से अपील की जा रही है कि वे भीड़-भाड़ ना करें और मंदिर परिसर में मास्क पहनकर आए, समाजिक दूरी का पालन भी करें, दर्शनार्थियों के लिए मंदिर के द्वार खुले हैं.