सुप्रिया पांडे,रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव के दिल्ली से लौटने के बाद चेहरे की चमक को लेकर सला उठाए थे. अब इस पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने चेहरा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर व्यक्ति के चेहरे की चमक बीजेपी को दिखाई दे रही, क्योंकि कांग्रेस ने ज्यादा बहुमत से छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई है, तो चमक दिखेगी ही. राहुल गांधी अगले हफ्ते छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. आने वाले समय में भूपेश बघेल ही कांग्रेस का चेहरा रहेंगे. प्रदेश की जनता ने तय किया कि प्रदेश को बचाना है. इसलिए उन्होंने बीजेपी को समेट दिया गया. आजादी के बाद छत्तीसगढ़ में इतनी सीट किसी को नहीं मिली. जितनी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली.

बीजेपी की बैठक और आने वाले समय में उनकी रणनीतियों को लेकर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि भाजपा में सोचने वाले लोगों ने भी सोचने का काम बंद कर दिया है. कुछ दिन पहले ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि केंद्र की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. देश के विभिन्न सार्वजनिक संसाधनों को बेचने का निर्णय लिया गया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिन संसाधनों को इन 50 वर्षों में अपनी मेहनत से तैयार किया, उन्हें वे बेचने में लगे हुए हैं. बेचते-बेचते रायपुर तक भी आ गए. रायपुर एयरपोर्ट और रेलवे भी बिकने के कगार पर है. ये उनकी स्वयं की वित्तीय स्थिति को दर्शाता है. छत्तीसगढ़ सरकार को केंद्र से 24 हजार करोड़ रुपए लेना है. केंद्र सरकार को इसे प्रदान करना चाहिए. उसके बाद फिर बीजेपी हमसे बात करे. ये बीजेपी का मानसिक दिवालियापन है.

कर्ज को लेकर बीजेपी के आरोप पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि रमन सिंह के राज में कर्ज लेकर रायपुर में फ्लाई ओवर और स्काई वॉक बनाया जा रहा था, वो किसके लिए था. लेकिन हम कर्ज लेकर मजदूर और किसानों को प्रदान कर रहे हैं. बीजेपी के राज में भ्रष्टाचार के लिए कर्ज लिया जाता था. पीएम आवास योजना पर चौबे ने कहा कि जनता का जितना भी नुकसान हो रहा, उसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार है. हमारे हिस्से का शेयर केंद्र हमे प्रदान करे.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus