मुंबई. बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन्होंने साल 2010 में फ़िल्म लव सेक्स और धोखा से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. वहीं, साल 2013 में फिल्म ‘काय पो छे’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के लिए फ़िल्मफेर पुरस्कार मिला. इसी के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार फ़िल्म शाहिद के लिए मिला.

बता दें कि एक्टर राजकुमार राव ने बॉलीवुड की कई बढ़िया फिल्मों में काम किया है और कई यादगार किरदारों को निभाया है. फिल्मों में शायद ही ऐसा कोई किरदार हो, जिसे राजकुमार निभाने में चुक गए हों. राजकुमार के टैलेंट की चर्चा हर तहफ होती है, इसके साथ ही राजकुमार राव को फिल्मों में कई अलग-अलग और नए अवतार में भी दर्शकों को देखने को मिले हैं. कई अवतार ऐसे हैं जिनमें  एक्टर को पहचान पाना काफी मुश्किल है.

तो चलिए आपको उन फिल्मों के नाम बताते हैं जिसमें एक्टर राजकुमार राव को अलग और नए अवतार में देखा गया है.

हमारी अधूरी कहानी

राजकुमार राव ने फिल्म हमारी अधूरी कहानी में एक हिंसक पति का किरदार निभाया था. इस फिल्म को डायरेक्टर मोहित सूरी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में यंग से हिंसक फिर बूढ़े और नाजुक बनने तक राजकुमार राव का रूप देखने लायक था. वह अपने किरदार में पूरी तरह समाए हुए थे.

बहन होगी तेरी

राजकुमार राव फिल्म बहन होगी तेरी में श्रुति हासन के साथ नजर आए थे. फिल्म के एक छोटे से सीक्वेंस में राजकुमार को भगवान शिव के अवतार में देखा गया है. उन्हें भगवान शिव के रूप को फिल्म के पोस्टर्स में भी दिखाया गया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. जाहिर तौर पर राजकुमार को पहचान पाना मुश्किल था.

बोस: डेड/अलाइव

एकता कपूर की वेब सीरीज बोस के साथ राजकुमार राव ने अपना डिजिटल डेब्यू किया था. सीरीज में राजकुमार नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रूप में नजर आए थे. नेताजी के किरदार में ढलने के लिए राजकुमार गंजे हुए थे और उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया था. उनके इस अवतार के खूब चर्चे हुए थे.

लूडो

राजकुमार राव ने फिल्म लूडो के लिए लड़की का अवतार धारण किया था, फिल्म को डायरेक्टर अनुराग बासु ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में राजकुमार राव ऐसे इंसान बने थे, जो एक्टिंग में दिलचस्पी रखता है. फिल्म के शुरुआती सीक्वेंस में उनका यह मजेदार रूप देखा गया था.

राब्ता

राजकुमार राव के जबरदस्त अवतारों और ट्रांसफॉर्मेशन की बात हो तो फिल्म राब्ता का नाम भी आता है. इस फिल्म में राजकुमार राव ने एक 400 साल के बूढ़े बाबा का किरदार निभाया था. उनका यह लुक खूब वायरल हुआ था और पसंद भी किया गया था. किसी को भी इसे देखकर यकीन नहीं हुआ था कि यह सही में राजकुमार राव हैं.

लूडो

इस फिल्म में लड़की के अवतार के साथ-साथ राजकुमार राव एक और अलग रूप में भी नजर आए थे. फिल्म में राजकुमार के किरदार को एक्टिंग पसंद थी और वह मिथुन चक्रवर्ती का फैन था, लेकिन असल जिंदगी में वह एक मवाली था. ऐसे में इस किरदार में राजकुमार ने काफी कमाल किया था.

ट्रैप्ड

राजकुमार राव अपने किरदार में ढलने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और उन्होंने यह बात कई बार साबित की है. जहां वेब सीरीज बोस के लिए उन्होंने अपने वजन को बढ़ाया था तो वहीं फिल्म ट्रैप्ड के किरदार में ढलने के लिए वह हद से ज्यादा पतले हुए थे. उनका यह लुक आज भी लोगों को डरा देता है.

ओमेर्टा

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म में राजकुमार ने एक आतंकवादी का रोल निभाया था. इसके लिए उन्होंने अपनी दाढ़ी-मूछें बढ़ाई थी. अब जल्द ही राजकुमार फिल्म बधाई दो में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी जबरदस्त बॉडी बनाई है.

एक्टर राजकुमार राव को शादी में जरुर आना फिल्म से अलग पहचान मिली, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट हैं, जिसपर वो काम कर रहे हैं.