प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में राजपरिवार के सदस्य की हुई हाई प्रोफ़ाइल मर्डर मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. आरोपी चोरी करने फॉर्म हाउस में घुसे थे, लेकिन पकड़े जाने पर विश्वनाथ नायर की धारदार हथियार से हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में 4 नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामला पिपरिया थाना क्षेत्र का है.

मिली जानकारी के मुताबिक यह वारदात 26 अगस्त की रात की है. राजपरिवार के सदस्य पूर्व विधायक योगेश्वर राज के भाई और राजमाता शशि प्रभा देवी के भांजे विश्वनाथ नायर की इंदौरी के फॉर्म हाउस में हत्या कर दी गई थी. उनकी लाश खून से लथपथ बिस्तर पर मिली थी. विश्वनाथ पिछले 10 साल से ग्राम इंदौरी में रहकर खेती बाड़ी का कामकाज संभालते थे. रात में खेत के फॉर्म हाउस में ही रहते थे.

अब पुलिस ने हत्या के दफन राज का खुलासा कर दिया है. पिपरिया पुलिस ने मर्डर केस 4 नाबालिग समेत 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी चोरी की नीयत से फॉर्म हाउस में घुसे थे, लेकिन शोरगुल की आवाज से विश्वनाथ की नींद खुल गई. विश्वनाथ के विरोध करने पर आरोपियों ने धारदार हथियार से सिर पर वार कर दिया. जिससे उसकी मौका-ए-वारदात पर मौत हो गई. घर में रखे राहर की बारियां, सोने की चैन, मोबाइल, नगद पैसा, एटीएम कार्ड, सबमर्सिबल पंप लेकर फरार हो गए थे.

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए सोने की चैन, 4 हजार नगद, 3 नग मोबाइल और 2 बोरी दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया है. मुख्य आरोपी प्रेमलाल सिन्हा ग्राम मिरमिट्टी और बाकी नाबालिग आरोपी कबीरधाम जिले के निवासी है. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की तफ्तीश में जुट गई है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus