फिरोजाबाद. बुखार लगातार बच्चों की जान ले रहा है. बुधवार को भी छह बच्चों की मौत हो गई है. इसके चलते अब मृतकों की संख्या 58 हो गई है. बुधवार को निराली पुत्री अजय कुमार निवासी फिरोजाबाद की मौत हुई है. अजय सात महीने से फिरोजाबाद में रहकर मछली पकड़ने का काम कर रहा है. उसकी चार साल की बेटी की हालत बिगड़ी तो सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसकी डेंगू से मौत हो गई. इसके पेट के रास्ते से खून निकला. दस्त की शिकायत हुई. इलाज को लेकर उसकी मां ने शिकायत की. उसको चार दिनों से बुखार आ रहा था.

इसी तरह पियूष 14 साल पुत्र रमेश चंद्र की बुधवार की सुबह मौत हो गई. वह बिहारीपुरम गायत्री मंदिर लालऊ रोड पर रहता था. डेंगू के चलते मौत होने पर परिवार में कोहराम मच गया. उसको तीन दिन से बुखार आ रहा था. नाक से खून आ रहा था और उल्टी के साथ पेट में दर्द हो रहा था. रश्मि पुत्री उदयवीर प्रजापति निवासी किशन नगर को सौ सैय्या की दूसरी मंजिल पर एक सितंबर को भर्ती कराया. दोपहर एक बजे आगरा मेडिकल कालेज रेफर किया और रास्ते में दम तोड़ दिया. गिड़गिड़ाता रहा कि इस हालत में बेटी को आगरा भेजा, लेकिन डाक्टरों ने अनसुनी करते हुए उसे रेफर कर दिया था. उसकी नाक और मुंह से खून आया था.

इसे भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश में वायरल फीवर का प्रकोप, 7 से 16 सितंबर तक चलेगा राज्य में सर्विलांस अभियान

शगुन पुत्री शशिकांत कश्यप निवासी जैन नगर को बुखार आया. इलाज के दौरान डेंगू बताया. 1 सितंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसके गले से खून आया और उल्टी हुई. दो दिन पहले से ही बुखार आया था. अंशिका को चार दिन से बुखार आ रहा है. डेंगू की रिपोर्ट पाजीटिव आई थी. मेडीकल कालेज में बुधवार की शाम पांच बजे मौत हो गई.

विधायक ने परिवार का जाना हाल

विधायक मनीष असीजा ने बताया कि वह तीनों बच्चों की मौतों के बाद उनके परिवारों में गए हैं. लगातार मौतों को लेकर वे सांत्वना देने और हालातों को जानने के लिए जा रहे हैं.

मेयर ने भी मृतकों को दी सांत्वना

मेयर नूतन राठौर ने भी बुधवार को मृतकों के परिवारों में पहुंचकर सांत्वना दी. मेयर ने कहा कि इलाज में लापरवाही की परिजनों द्वारा शिकायत की जा रही है. मेडिकल कालेज में इलाज की स्थिति को लेकर मृतकों के परिजन संतुष्ट नहीं दिखे.

Read more – 47,092 Infections Logged; Kerala Continues to Record Surge