रायपुर। एआईसीसी के महासचिव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. देश की राष्ट्रीय संपत्तियों को मोदी सरकार बेच रही है. इसके खिलाफ राजधानी रायपुर के राजीव भवन में अजय माकन, सीएम भूपेश बघेल, चंदन यादव समेत कई बड़े नेता प्रेस कॉंफ्रेंस कर रहे हैं. अजय यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने दो बच्चों को जन्म दिया है. पहला मोनेटाइजेशन और दूसरा डेमोनेटिसेशन है. इसके निर्माता और निर्देशक मोदी ही है.

अजय माकन ने कहा कि मोनेटाइजेशन और डेमोनेटिसेशन का व्यापार एक जैसा है. मोदी सरकार डेमोनेटिसेशन से देश के गरीब को लूटा रही है. मोनेटाइजेशन से देश की विरासत को लूटा जा रहा है. देश को मोनोपोली की तरफ धकेला जा रहा है. मेगा सेल लगाई गई है. उन्होंने कहा कि 111 लाख करोड़ में से 6 लाख करोड़ लेने के लिए ये काम किया जा रहा है. युद्धकाल में खतरे बढ़ जाएंगे. सैनिकों के पेमेंट पर असर पड़ेगा. मोनेटाइजेशन के बाद न सीएजी इसका ऑडिट कर पाएगी और न आरटीआई से सूचना निकाल पाएगी.

उन्होंने कहा कि एआईसीसी लेवल पर एक कमेटी बनाई गई है. जिसके चेयरमैन दिग्विजय सिंह है. जमीन पर उतारकर किन मुद्दों पर आंदोलन करना है, वो हम तय करेंगे. महंगाई के मुद्दे पर भी हमने पूरे देशभर में आंदोलन किया. देशभर के पेट्रोल पंंप पर हमने आंदोलन किया, साइकिल यात्रा निकाली. मैं तो ये कहूंगा कि बीजेपी से ज्यादा बड़े आंदोलन हमने किए हैं. इसका क्या रिजल्ट निकलेगा, यह आने वाला समय बताएगा. लेकिन मैं दिल्ली से यहां इसी काम के लिए आया हूं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम से महंगाई और प्राइवेटाइजेशन जैसी बातें को लेकर लोगों के बीच जाएंगे.

बता दें कि कांग्रेस की ओर से मोदी सरकार की मोनेटाइजेशन नीति के विरोध में पार्टी के कई प्रमुख नेताओं को मोनेटाइजेशन से नुकसान की जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस के नेता सभी राज्यों में इसके खिलाफ पीसी कर रहे हैं. कांग्रेस के एक दर्जन बड़े नेता देश के अलग-अलग राज्यो में केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ जनता को जागरूक कर रहे हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus