गरियाबंद। लल्लूराम डॉट कॉम की ख़बर का एक बार फिर बड़ा असर देखने को मिला है. गरियाबंद जिले में प्रधान पाठक और शिक्षक शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे थे. इस खबर को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसे अब शिक्षा विभाग ने संज्ञान लिया है. संभागीय संयुक्त संचालक ने प्रधान पाठक शशि शेखर पांडे, शिक्षक खिरसिंह नेताम और शिक्षक प्रकाश कुमार भोई को निलंबित कर दिया है.

संभागीय संयुक्त संचालक जे.पी. रथ ने कहा कि गरियाबंद जिले के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला ढोर्रा मैनपुर में शिक्षक शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचा था. इसकी सूचना लल्लूराम डॉट कॉम की ख़बर से हुई. उसके बाद विभागीय पड़ताल में ख़बर सही पाई गई. इसी कारण शिक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें- VIDEO शिक्षा के मंदिर में नशेड़ी शिक्षक: प्रधान पाठक और शिक्षक शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचे स्कूल, कैसे संवरेगा बच्चों का भविष्य ?

दरअसल 2 सितंबर को गरियाबंद जिले के आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक मैनपुर के ढोर्रा मीडिल स्कूल में प्रधान पाठक शशि शेखर पांडे और शिक्षक खिरसिंह नेताम शराब के नशे में मिले थे. स्कूल में पढ़ाने की बजाय दोनों शिक्षक कुछ दिनों से रोजाना दारू-मुर्गा की पार्टी करने में मशगूल थे. नशे में धुत्त शिक्षक छोटी-छोटी बातों पर बच्चों की कान खिंचाई और पिटाई भी करते थे. इस कारतूत को छात्रों ने अपने परिजनों को बताई, तो ग्रामीणों ने शिक्षकों को रंगे हाथों पकड़ा था.

वहीं शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोदोभांठा मैनपुर में पदस्थ शिक्षक प्रकाश कुमार भोई 27 अगस्त को कक्षा में अभद्र व्यवहार कर छात्रों से गाली-गलौच किया था. जो उनके अशोभनीय कृत्य होने के साथ ही पदीय कर्तव्यों के प्रति गंभीर कदाचार है. शिक्षक प्रकाश कुमार भोई को भी निलंबित कर दिया गया है. तीनों शिक्षक को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा.

 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus