नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है. रात से ही यहां रुक-रुककर बारिश हो रही है. बारिश के कारण सड़कें लबालब हैं वहीं निचले इलाकों में भी पानी भर गया है. मौसम विभाग के अनुसार 8 सितंबर तक दिल्लीवासियों को बारिश का सामना करना पड़ेगा. हालांकि इस दौरान बारिश की तीव्रता में बदलाव आएगा.

अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी-दिल्ली, करनाल, कैथल, फतेहाबाद, इंदिरापुरम, गाजियाबाद, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में बारिश का दौर जारी, सड़कों पर जलभराव, ट्रैफिक जाम से लोग हलाकान

बारिश का पिछले कई सालों का टूटा रिकॉर्ड

सितंबर के दोनों दिन रिकॉर्ड बारिश होने के बाद 8 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा. हालांकि अब भारी बारिश की संभावना कम है, लेकिन अगले छह से सात दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. इसकी वजह से तापमान भी 31 से 34 डिग्री के आसपास बना रहेगा.

Tokyo Paralympics: Praveen Kumar Clinches Silver for India

आज भी दिल्ली में बादल छाए हुए हैं और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री बना रहेगा. इसके बाद अगले तीन दिन 4 से 6 सितंबर तक हल्की बारिश होगी. सात सितंबर को मध्यम और 8 सितंबर को हल्की बारिश के आसार हैं. पूरे मानसून सीजन में अब तक 986.2 एमएम बारिश आ चुकी है. यह सामान्य से 82 प्रतिशत अधिक है.