प्रीत शर्मा, मन्दसौर। मध्य प्रदेश में हो रही अघोषित बिजली कटौती के चलते जनता काफी परेशान हो रही है. जिसको लेकर अब कांग्रेस भी सड़कों पर उतर आई है. इसी कड़ी में मंदसौर में शुक्रवार को यूथ कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर बिजली बिल की होली जलाई और सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 60 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

दरअसल, युवा कांग्रेस ने बढ़ते बिजली बिल के दामों और लगातार हो रही बिजली कटौती को लेकर शहर के श्रीकोल्ड चौराहे पर हाथों में तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. जिसके बाद रैली के रूप में एमपीईबी कार्यालय पहुंचकर वहां घेराव करने की कोशिश की. यहां पुलिस के रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं जमकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

इसे भी पढ़ें ः MP में यहां 3 सोना तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 9 लाख नगदी समेत भारी मात्रा में ज्वैलरी बरामद

यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 60 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष समेत 15 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पुलिस ने नामजद एफआईआर भी दर्ज की है. कोरोना काल में धारा 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत वायडी नगर थाने में मामला दर्ज हुआ.

इसे भी पढ़ें ः ऊर्जा मंत्री की जन चौपाल में बिजली की समस्या लेकर पहुंचे BJP नेता, तोमर बोले- इस वजह से गहराया संकट

बता दें कि युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन के बाद नायब तहसीलदार को राज्यपाल ने नाम ज्ञापन देकर बिजली कटौती और बढ़ते बिजली बिल के दाम कम करने की मांग की. वहीं प्रदर्शन के बाद युवक कांग्रेस नेता सोमिल नाहटा ने तत्कालीन सरकार पर आरोप लगाया कि कोरोना काल के चलते व्यापारी और किसान परेशान है, और कमलनाथ सरकार के समय आने वाला 100 रूपए का बिल अब हजारों रुपयों का आ रहा है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बिजली कटौती और अवैध वसूली बंद की जाए, नहीं तो कांग्रेस इस लड़ाई को तेजी से लड़ेगी.

इसे भी पढ़ें ः भारतीय किसान संघ ने किया देश व्यापी आंदोलन का ऐलान, केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ होगा धरना