प्रतीक चौहान, रायपुर। भारतीय रेल यात्री सेवा और सुविधा के लिहाज से नित नया इतिहास रच रही है. इस कड़ी में विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन में यात्रियों को ई-बाइक्स और ई-कार की किराए पर उपलब्ध कराई जा रही है. इस सेवा का उद्घाटन शनिवार को ईस्ट कोस्ट रेलवे के वाल्टेयर रेल मंडल के डीआरएम अनूप कुमार सत्पथी ने किया.

आंध्रप्रदेश के ऐतिहासिक और सुंदर शहर विशाखापट्टनम (विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन) में आने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए टीम वाल्टेयर ने महती भूमिका निभाई है. ई-कार और ई-बाइक की सेवा विशाखापट्टनम के गेट नंबर वन पर आम यात्रियों के लिए मुहैया कराई गई है. रेलवे यह सेवा यात्रियों की सुविधा के साथ-साथ अन्य स्त्रोतों से होने वाली आय बढ़ाने के लिहाज से शुरू किया है. उम्मीद की जा रही है कि अगले तीन सालों में इस सेवा से 8.25 लाख रुपए की आमदनी होगी.

टीम वाल्टेयर को उम्मीद है कि यह सेवा जल्द ही यात्रियों के साथ-साथ शहर में आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ रेलवे स्टाफ और आम  लोगों को पसंद आएगी. इस सेवा के जरिए पर्यावरण की भी सुरक्षा होगी. सुविधा का संचालन करने वाली मेसर्स कॉल बाइक्स बहुत की प्रतिस्पर्धी दर पर बाइक के नवीन मॉडल उपलब्ध करा रही है.