शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी में धर्मांतरण की शिकायत पर लोगों ने पहले थाने का घेराव किया. इसके बाद थाना प्रभारी के कमरे में मौजूद पादरी पर हमला कर दिया. मामले में पुलिस घटना को अंजाम देने वालों की पहचान कर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है. भाटागांव इलाके में धर्मांतरण की शिकायत पर पुलिस ने ईसाई संगठन के लोगों थाना बुलाया था. इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंच गए असमाजिक तत्वों ने पहले थाना का घेराव किया, फिर थाने के भीतर जमकर हंगामा मचाते हुए थाना प्रभारी के कक्ष में पादरी की जूते से पिटाई कर दी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल के मुताबिक, पुरानी बस्ती थाना में एक पक्ष आवेदन देने के लिए आया था कि भांटागांव इलाके में जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा है. इस पर पूछताछ के लिए कुछ लोगों को बुलाया गया था. इसी बीच दूसरा पक्ष भी थाने पहुंचकर झूमाझटकी करने लगा. स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है. पूरे मामले में जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

छत्तीसगढ़ में अराजकता चरम पर

वहीं घटना के बाद छत्तीसगढ़ क्रिश्चियन फोरम अध्यक्ष अरुण पन्नालाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अराजकता चरम पर है. सरकार के पास अब कोई दमखम नहीं रह गया है. क्या हम लोग थाना के अंदर आकर अपनी बात नहीं रख सकते है. सीसीटीवी तोड़ दिया गया है. दहशत का माहौल है. हमें सुरक्षा क्यों नहीं दी गई यह सोचने की बात है. आखिर किस बात पर हमसे मारपीट की जा रही है.