शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के 9वें स्थापना दिवस का आज आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत भी शामिल हुए. साथ ही RBI की क्षेत्रीय निदेशक शिवगामी, नाबार्ड महाप्रबंधक महेश गोयल और भारतीय स्टैट बैंक के उप महाप्रबंधक आरके राव उपस्थित हुए.

कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष आई के गोहिल ने किया. इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बैंक ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए वित्तीय समावेशन के तहत एटीएम युक्त नई मोबाइल एटीएम वैन का लोकार्पण भी किया गया, जिससे आने वाले समय में ग्रामीणों को बड़ा लाभ उठाने का अवसर मिलेगा. इसके साथ ही ई रिक्शा के हितग्राहियों को ई-रिक्शा वितरित किया गया है. ग्रामीण बैंक में विशेष कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया है.

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि राज्य ग्रामीण बैंक के 9वे स्थापना दिवस आया हूं. छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा बैंक है और जो 615 शाखाएं हैं वह यह बता रही है कि पूरे प्रदेश में नंबर वन पर यह है. साथ ही साथ जो सेवाएं बैंक के द्वारा कोरोना वायरस के दौर में की गई है वह काबिल-ए-तारीफ है. मुझे बताया गया कि बस्तर जैसे संभाग में 44 इस तरीके के बैंक लगे हुए हैं और गरीबों तक ग्रामीणों तक यह लोग पहुंच रहे हैं. एटीएम की भी सुविधा है, यह सुविधा से निश्चित हमारे ग्रामीणों को बहुत लाभ होगा. अपनी ओर से राज्य ग्रामीण बैंक को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूं.

राज्य ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष आई के गोहिल ने कहा कि आज राज्य ग्रामीण बैंक के 90 स्थापना दिवस के अवसर पर मैं सभी ग्रामीणों को बधाई देना चाहता हूं. आज के शुभ दिन में हमारे विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने हमें सम्मानित किया है. इस मौके पर हमने अपने मोबाइल एटीएम वाहन को लॉन्च किया है. इस को भली-भांति साक्षात्कार में इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही आज के शुभ मौके पर खास पर्यावरण के दृष्टिकोण से इलेक्ट्रिकल वाहन वितरण किया गया है.