हेमंत शर्मा, इंदौर। इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र में नशे में धुत्त दो बदमाशों ने सिगरेट का पैसा मांगने पर एक पान दुकान संचालक की लोहे के रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बेटे को बचाने निहत्थी मां बदमाशों से भीड़ गई। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो अपने मोबाइल से रिकॉर्ड कर लिया लेकिन उस गरीब को बचाने कोई भी आगे नहीं आया। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है वहीं दूसरे की तलाश जारी है।

यह दिल दहला देने वाली घटना मल्हारगंज थाना क्षेत्र के रामचंद नगर चौराहे की है। यहां पिंटू नाम का एक शख्स पान की दुकान चलाता था। घटना के दो दिन पहले दो युवक उसकी दुकान पर और सिगरेट पीने के बाद पैसे नहीं दे रहे थे, जिसे लेकर उनके बीच विवाद हुआ। दो दिन बाद फिर वही लड़के फिर दुकान पहुंचे और पिंटू के ऊपर लोहे की रॉड से हमला कर दिया।

जिस दौरान यह घटना घटी उस दौरान रामचंद्र नगर चौराहे पर काफी भीड़-भाड़ थी। वहां मौजूद लोग अपने मोबाइल पर वीडियो बना रहे थे लेकिन पिंटू को बचाने कोई नहीं पहुंचा। पिंटू की मां बेटे पर हमला होते देख बदमाशों से भिड़ गई। घटना के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। मामले में पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

उधर इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। घटना को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की बातों का अपराधियों पर कोई असर नहीं है। मामले में कांग्रेस ने पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा, “यह वीडियो मुख्यमंत्री के सपनो का शहर इंदौर का है,किस प्रकार नशेबाज गुंडे आतंक फैला रहे है…? अभी कुछ दिन पूर्व शिवराजजी ने कहा था कि मेरी सरकार सज्जन के लिये नरम,दुर्जन के लिये कठोर…? लेकिन उनकी इन बातों का अपराधियों पर कोई असर नही ? दोषी पुलिस अधिकारियों को दंड मिलना चाहिये।”