लखनऊ. देश के सबसे बड़े सूबे में भाजपा की सरकार का असर हर जगह दिखने लगा है. भगवाधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुर्सी के कवर से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक भगवा रंग से रंगी जा चुकी हैं. इस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब यूपी हज समिति की दीवारों को भी भगवा रंग से रंग दिया गया है. राजधानी के बापू भवन के सामने स्थित भगवा रंग में रंगी हज समिति के भवन की दीवारें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. इसके बाद सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें चर्चा का विषय बन गई. ऐसा माना जा रहा है कि योगी के कार्यकाल में सभी सरकारी आफिसों को उनके पसंदीदा भगवा रंग में रंगा जा रहा है. हज समिति के आफिस की दीवारों को भी भगवा रंग में रंगा जाना उसी का एक हिस्सा है. जानकारी के मुताबिक अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड ने हज हाउस में भगवा पेंट कराया है. इसके पहले हज हाउस हरे रंग से रंगा था.

घटना की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इसकी आलोचना भी लोगों ने शुरू कर दी. कुछ लोगों ने इसे सरकारी आफिसों का भगवाकरण करार दिया. मामले में सफाई देते हुए कहा कि केसरिया रंग उर्जा का प्रतीक है. चमकदार होने की वजह से इमारतों पर ये रंग अच्छा लगता है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा न होने की वजह से वह उसे मुद्दा बना रहा है. इसे बेवजह तूल देने की कोई जरूरत नहीं है.