बाराबंकी. स्वास्थ्य केंद्र असंद्रा पर प्रसव के बाद जच्चा बच्चा की मौत के बाद जागे स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है. डीएम के निर्देश पर महकमे के एसीएमओ ने पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज किए.

गौरतलब है कि शनिवार की रात असंद्रा थाना क्षेत्र के डिगसरी गांव निवासी प्रवेश कुमार प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी परमा देवी उर्फ पम्मी (23) को लेकर पीएचसी असंद्रा पहुंचा था. जहां जांच के बाद प्रसूता को भर्ती कर लिया गया. अगले दिन रविवार की शाम एएनएम सरिता द्वारा प्रसव कराया गया. प्रसव के बाद बच्चे की मौत हो गई. परिजन इससे संभल पाते कि रात करीब 9 बजे महिला की भी मौत हो गई. इससे परिजन भड़क उठे और एएनएम सारिता पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे. इसी बीच इस सब की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस व पीड़ित के रिश्तेदार की मध्यस्तता से मामले को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया था. पीड़ित परिजन दोनों शव लेकर घर चले गए और अंतिम संस्कार भी कर दिया.

मामला समाचार पत्रों की सुर्खियों में आने के बाद जिलाधिकारी ने इसे काफी गंभीरता से लिया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए. मंगलवार को जांच करने आए एसीएमओ डॉक्टर विनोद कुमार दोहरे ने मृतका के पति प्रवेश व अन्य परिजनों के बयान दर्ज किए. जांच अधिकारी एसीएमओ पीएचसी असंद्रा पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने आरोपित एएनएम सरिता के भी बयान दर्ज किए.