बलरामपुर. देशभर में कोरोना का कहर जारी है. संक्रमण से बचने के लिए जोर-शोर से टीकाकरण किया जा रहा है. कई जगहों से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां मुर्दे को कोविड-19 का इंजेक्शन लगा दिया गया. जबकी राजपती की 5 जून को मृत्यु की हुई थी. उनको 28 अगस्त को कोविड का दूसरा डोज लगा दिया. स्वैवास्क्सीथ्नेय विभाग ने बाकायदा टीकाकरण का सर्टिफिकेट ऑनलाइन जारी कर दिया.

उतरौला ग्राम नया नगर में राजपती की म्रत्यु 5 जून 2021 को हो गई. इसी दिन उनका मृत्यु प्रमाणपत्र भी बनाया गया, लेकिन स्वाथ्य विभाग ने 28 अगस्त 2021 को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दिया और वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया. इस प्रकार विभाग रोज वैक्सीनेशन के नए रिकॉर्ड बनाने में जुटा है. स्वास्थ विभाग के ऐसे कर्मचारी है जो जिंदा लोगों के साथ-साथ मुर्दों को भी कोरोना वैक्सीन लगा रहे है.

स्वास्थ कर्मियों का कारनामा देखिए राजपति की मौत के बाद उसको कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज 28 अगस्त को लगा दिया गया. कोरोना का टीका लगाने के बाद उसका वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट तक जारी कर दिया. मामले के प्रकाश में आने के बाद से कोई भी उच्च अधिकारी इसके बारे में बोलने को तैयार नहीं है.