मुख्यमंत्री ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसके दृष्टिगत सभी जरूरी इंतजाम कर लिए जाएं. लोगों की आस्था को यथोचित सम्मान किया जाना चाहिए. यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थल पर कोई भी प्रतिमा स्थापित न हो. देवालयों/अपने घरों में लोग प्रतिमा स्थापित करें और पूजन करें. कहीं भी अनावश्यक भीड़ न हो.

 

ये आदेश प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अफसरों संग बैठक में दिए. उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी पर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करवाया जाए पर लोगों की आस्था को भी यथोचित सम्मान दिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सतत समन्वित, नियोजित प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के बीच जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश के 33 जिलों में कोरोना का एक्टिव केस जीरो, जानिए राज्य में कितने हैं संक्रमण के मरीज

सीएम ने कहा कि देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है. आज प्रदेश के 33 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है. विगत दिवस हुई कोविड टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला. वर्तमान में 199 संक्रमितों का उपचार हो रहा है.

Read more – AEFI Report Reveals Possible Side Effects of COVID-19 Vaccine