नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में पहले संकट गहरा गया था. अब आज खेले जाने वाले 5वें और आखिरी टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में यह मैच खेला जाना था. कोरोना वायरस के चलते यह फैसला लिया गया है. क्योंकि गुरुवार को भारतीय टीम का सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला था. जिसके बाद खिलाड़ियों के बीच हड़कंप मचा हुआ था.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 5वें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने पर कहा कि बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद ईसीबी पुष्टि करता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. कोविड-19 मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है.

राशिद खान ने छोड़ी अफगान क्रिकेट टीम की कप्तानी, बताई यह वजह…

दरअसल सटॉफ के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद बीसीसीआई अधिकारियों के बीच आज सुबह से ही बैठक चल रही थी. जिसमें स्थगन की संभावनाओं और कितने दिनों के लिए टाला जाएगा, इस पर चर्चा की गई. लेकिन फिर बाद में 5वें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने का ही फैसला लिया गया. दिनेश कार्तिक ने 5वें टेस्ट मैच को लेकर ट्वीट कर लिखा था कि आज कोई भी खेल नहीं होगा. उन्होंने लिखा, ”नो प्ले टुडे, ओके टाटा, बाय-बाय.”

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था. असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. बाकी टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी निगेटिव मिले है. चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus