मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस Mahima Chaudhary आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही है. Mahima उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं, जो अपनी पहली ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई थी. Mahima Chaudhary ने 90 के दशक में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने कई बड़ी कंपनियों के लिए विज्ञापन में काम किया. साल 1997 में उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘Pardes’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके अपॉडिट शाहरुख खान थे.

फिल्म ‘Pardes’ सुपरहिट फिल्म साबित हुई, जिससे बॉलीवुड में आते ही उनके करियर को पंख लग गए और Mahima Chaudhary भी चमक गईं. हालांकि पहली फिल्म के बाद उन्हें वो मुकाम नहीं मिल पाया जो उनको मिलना चाहिए था. Mahima Chaudhary के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

https://www.instagram.com/p/CSVoAE6o56w/

इसे भी पढ़ें – Ganesh Chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी के बाद आज का सोमवार की पूजा का क्या है महत्व, जानें गणेश जी क्यों है शिव और पार्वती के प्रिय 

बता दें कि Mahima Chaudhary का जन्म दार्जिलिंग में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी वहीं से की थी. बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि उनका असली नाम रितु चौधरी है. महिमा को शुरू से ही फिल्मों का शौक था. साल 1990 में उन्होने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की ओर रुख कर लिया. जिसके बाद Mahima Chaudhary ने आमिर खान और ऐश्वर्या राय के साथ पेप्सी का विज्ञापन किया और बाद में वह नोटिस में आ गईं थीं.

https://www.instagram.com/p/CR3qcByl8Xc/

Mahima Chaudhary जब एक म्यूजिक चैनल में वीजे थीं, जब सुभाष घई ने उन्हें देखा था. उन्होंने महिमा को फिल्म ‘परदेस’ में डेब्यू करने का मौका दिया. इस फिल्म के लिए महिमा को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था. फिल्म ‘परदेस’ के बाद Mahima को ‘दिल क्या करे’, ‘दाग द फायर’, ‘धड़कन’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘लज्जा’, ‘ओम जय जगदीश’ और ‘बागबान’ सहित अन्य फिल्मों में देखा गया. इन फिल्मों से उनके करियर को कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें – तारक मेहता का उल्टा चश्मा : बबीता जी से अफेयर को लेकर टप्पू ने कही ये बात …

बता दें कि Mahima Chaudhary ने साल 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर सभी को हैरान कर दिया था. इस जल्दबाजी की शादी की वजह उनकी प्रेग्नेंसी बताई जाती है. शादी के कुछ सालों बाद ही महिमा और बॉबी अलग रहने लगे और साल 2013 में उनका तलाक हो गया. इस शादी से उनकी एक बेटी हुई जिसकी कस्टडी महिमा के पास है.