लखनऊ. नगरीय निदेशालय से आवंटित 100 इलेक्ट्रिक एसी सिटी बसों में से 25 बसों की पहली खेप आएगी. 25 इलेक्ट्रिक एसी सिटी बस 16 सितंबर को सड़कों पर दौड़ने लगेगी. वहीं दुबग्गा डिपो में बसों के चार्जिंग के पूरे इंतजाम किए गए हैं. पहली खेप की सिटी बसों को शहर और ग्रामीण क्षेत्र से सीधा कनेक्शन रखने वाले प्वाइंट से चलाया जाएगा.

ये बसें किस रूट पर जनता को सफर मुहैया कराएंगी, उसका प्रस्ताव पहले ही तैयार हो चुका है. दुबग्गा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज शर्मा ने बताया कि पहली खेप की जो सिटी बसें आएंगी. उनको शहर और ग्रामीण क्षेत्र से सीधा कनेक्शन रखने वाले पॉइंट से संचालित किया जाएगा. इससे लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज कंपनी की आय बढ़ेगी और गांव से लोगों का शहर आना सुगम होगा. इसके लिए दस रूट तय हो चुके हैं. साथ ही, इन बसों की कमान जिन चालकों को सौंपी जानी है, उन्हें प्रशिक्षित करने की तैयारी चल रही है.

नई सिटी बसों के 24 चार्जिंग पॉइंट भी तैयार हो गए हैं. इनमें से 15 पॉइंट डिपो में और 9 पॉइंट रूट के शामिल हैं. एक चार्जिंग पॉइंट से एक साथ दो सिटी बसेें चार्ज होंगी. इससे डिपो की वर्कशॉप में एक साथ 30 बसें चार्ज होती रहेंगी. सिटी बस की पहली खेप आने के बाद दूसरी खेप भी एक माह के अंतराल पर आ जाएगी.