शब्बीर अहमद, भोपाल। इंजीनियरिंग की पढ़ाई में रामचरित्र मानस को शामिल करने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने सरकार के निर्णय को आपत्तिजनक बताया है। प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कांग्रेस धर्म विरोधी नहीं है। लेकिन धर्म को शिक्षा के अंदर प्रवेश करना उचित नहीं है। धर्म अलग विषय, तकनीक अलग विषय है। दोनों का समावेश कर जनता को गुमराह करना चाहते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी बचकाना हरकत कर रही है। आज तकनीति शिक्षा की जरूरत है। धर्म और तकनीक अलग विषय हैं। बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह करती आई है। अब शिक्षा में भी धर्म को ला रही है।

कांग्रेस के आरोप पर मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। सारंग ने कहा कि कांग्रेस को राम का विरोध करना है कांग्रेस ने रामसेतु तोड़ने का षड्यंत्र किया। राम मंदिर के निर्माण को किस तरह से रोका जाए यही सोचते हैं कांग्रेसी। जो राम का विरोध करते हैं वह ऐसे विचार का विरोध करते हैं। व्यक्ति के निर्माण में रामचरितमानस जरूरी है। राम का आचार विचार दर्शन व्यक्ति को अनुशासन मर्यादा संयम सिखाता है। यही मूल दर्शन है राम के चरित्र का युवाओं को पाठ पढ़ाया जाएगा तो उनके चरित्र निर्माण में इसका फायदा होगा।

इसे भी पढ़ें ः एमपी में छात्रों को पढ़ाया जाएगा रामायण, रामचरित मानस और महाभारत का पाठ, मंत्री ने कहा- हां हम भगवाकरण कर रहे