रायपुर- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित होने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का बयान सामने आया है. कौशिक ने भूपेश बघेल को बधाई तो दी, लेकिन चुटकी के साथ. उन्होंने कहा कि बघेल को अध्यक्ष बनाने के साथ-साथ संगठन ने जिस तरह दो कार्यकारी अध्यक्ष बिठा दिया है, ये भूपेश के पर कतरने जैसा है.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान का यह निर्णय कहीं ना कहीं भूपेश बघेल के अधिकारों में कटौती करने वाला नजर आ रहा है. कांग्रेस को उन पर भरोसा नहीं था, यही वजह है कि दो-दो कार्यकारी अध्यक्ष बना दिए गए.

कौशिक ने कहा कि उप नेता प्रतिपक्ष रही रेणु जोगी को नई कार्यकारिणी में जगह नहीं देने के साथ कवासी लखमा को उप नेता प्रतिपक्ष बनाना यह बताता है कि कांग्रेस अंर्तकलह से जूझ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब विभाजन की ओर है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग समिति प्रमुख बनाए जाने के मामले पर कहा कि अंर्तकलह के बीच दिल्ली नेतृत्व ने नाराजगी कम करने के लिए ऐसा किया है. उन्हें लगता है कि कांग्रेस में आगे चलकर फूट और ना बढ़ जाए, इसलिए बड़े नेताओं को समिति प्रमुख बनाकर नाराजगी कम करने की कोशिश की गई है.

कौशिक ने कहा कि कांग्रेस आने वाले दिनों में भी विपक्ष की भूमिका इस तरह ही निभाते रहे, ऐसी मैं शुभकामनाएं देता हूं.