बाराबंकी. शनिवार को जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा सामने आया जिसमे विसर्जन के दौरान एक ही घर के चार लोगों समेत 5 लोग कल्याणी नदी के तेज बहाव में डूब गए. लोगों की सूचना पर स्थानीय मसौली थाने की पुलिस के साथ सीओ रामनगर दिनेश कुमार दुबे मौके पर पंहुचे और रेस्क्यू ऑपरेशन को और तेज कराने के मातहतों को कड़े निर्देश दिए जबकि 5 लोगों की नदी में डूबने की ख़बर पाकर एसडीएम सिरौलीगौसपुर सुरेन्द्र पाल विश्वकर्मा एवं रामनगर विधायक शरद कुमार अवस्थी भी मौके पर पंहुचे और रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए.

समाचार लिखे जाने तक नदी में डूबे सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं नदी में डूबे परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है. डूबने वालो में नारायण धर पाण्डेय (55) पुत्र पंडित हरिश्चंद्र पाण्डेय, इनकी पड़ोसी मुन्नी देवी पत्नी मदन पटवा, नीलेश पटवा (35) पुत्र मदन पटवा, दूसरा बेटा सूरज पटवा (18)पुत्र मदन पटवा व सीताराम कश्यप का 20 वर्षीय बेटा धर्मेंद्र कश्यप निवासीगण कस्बा सआदतगंज थाना मसौली शनिवार की दोपहर करीब 3 बजे नदी में नारायणधर पाण्डेय के घर रखी भगवान गणेश की प्रतिमा आज गणेशचतुर्थी के अवसर पर कस्बे से निकली कल्याणी नदी के पिपरा घाट पर गणेश प्रतिमा को विसर्जित करने 5 लोग नदी के घाट पर गए थे.

इस बीच नदी के तेज बहाव में नारायण धर पाण्डेय का पैर फिसल गया और वो डूब गए वही उनको डूबते देख साथ में गए नीलेश पटवा भी नदी में कूद गए वहीं उनके भी काफी देरतक बाहर न निकलने पर दूसरा भाई सूरज पटवा भी नदी के पानी मे उतर गया और वो भी उसी में लापता हो गया. वहीं बेटों के नदी में डूबने के बाद इनकी मां भी नदी में उतरी लेकिन वो भी डूब गई. उसके बाद कस्बे के ही निवासी सीताराम कश्यप का बेटा धर्मेंद्र कश्यप भी पानी मे उतर गया और वो भी उसी में डूब गया वहीं घाट पर पहले से खड़े लोगो की डूबने के बाद चीख निकल गई. इस बीच किसी ने सआदतगंज पुलिस चौकी को सूचना दे दी.

वहीं मौके पर पंहुची चौकी की पुलिस की सूचना स्थानीय मसौली थाना पुलिस भी पंहुची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे सभी की तलाश करवाई. समाचार लिखे जाने तक नदी में डूबी महिला मुन्नी पटवा पत्नी मदन के शव को बरामद कर लिया गया है और बाकी सभी 4 लोगो की तलाश के लिये स्थानीय गोताखोरो की मदद ली जा रही है. एसपी यमुना प्रसाद भी मौके पर पंहुचे और जानकारी दी है.