बाराबंकी. जनपद में एक महिला सिपाही का घूस लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला सिपाही घूस लेकर सौदा कर रही है. वीडियो वायरल होने के बाद बाराबंकी जनपद में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि पासपोर्ट के नाम पर घूस ली जा रही है. यह वीडियो जिले के देवा थाने का बताया जा रहा है. बाराबंकी एसपी ने वीडियो वायरल होने के बाद महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है.

बताया जा रहा पासपोर्ट आवेदन में वेरीफिकेशन के नाम पर घूस ले रही एक महिला सिपाही की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है. एसपी यमुना प्रसाद ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर देवा थाने में तैनात इस महिला सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. हालांकि, पासपोर्ट संबंधित काम की जिम्मेदारी इस महिला सिपाही के पास नहीं थी. 2018 बैच की महिला सिपाही रीना करीब दो साल देवा थाने में तैनात हैं.

इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वह एक युवक से रुपए लेकर हस्ताक्षर करा रही हैं. उस समय वहां कुछ और सिपाही मौजूद हैं. बताया जाता है कि यह रुपए पासपोर्ट वेरीफिकेशन के नाम पर लिए जा रहे थे. यह काम सिपाही रीना का नहीं बल्कि अनिल सिंह दीवान का है. वीडियो में यह दीवान भी मौजूद बताए जा रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने इस महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है. विभाग में चर्चा यह है कि वीडियो बनाने वाले का निशाना यह महिला सिपाही नहीं बल्कि वह दीवान था, जिसके पास पासपोर्ट की जिम्मेदारी है.