लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। जिले के दल्लीराजहरा वन परिक्षेत्र में हाथी के बच्चे का शव मिला है. जानकारी के मुताबिक हाथी का बच्चा करीब 4 साल का रहा होगा. सूचना मिलने के बाद दुर्ग संभाग सीसीएफ शालिनी रैना, बालोद डीएफओ मयंक पांडे सहित विभाग की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद घटनास्थल पर पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है.

दरअसल, हाथी के बच्चे का शव कोकान-पदेटोला मार्ग के जंगल से लगे खेत में मिला है. ये हाथी का बच्चा बीते दिनों इलाके में विचरण कर रहे 22 से भी अधिक हाथियों के दल से बिछड़कर ग्रामीण क्षेत्र में आ गया था. जो 11 सितंबर को दल्ली राजहरा परिक्षेत्र के ही खलारी-सलाईटोला समीप जंगल से लगे खेत में घायल मिला था. इसके बाद पशु चिकित्सकों की टीम ने इलाज की थी.

बता दें कि दल्लीराजहरा वन परिक्षेत्र के खल्लारी गांव में हाथी के घायल होने की जानकारी किसान रामकृष्ण यादव ने दी थी. खेत में हाथी के बच्चे को घायल तड़पते देख ग्रामीणों ने वन विभाग को इतला किया था. माना जा रहा था कि कि बीते कई दिनों से दल्लीराजहरा और डौंडी वन परिक्षेत्र में उत्पात मचा रहे 26 चंदा हथियों के दल में बच्चा शामिल रहा होगा.

READ MORE- Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

बता दें कि वन विभाग इलाके में हाथियों की मौजूदगी के सम्बंध में प्रतिदिन जानकारी साझा करने व्हाट्सएप पर “हाथी मित्र बालोद” ग्रुप बनाया है, जिसमें प्रतिदिन हाथियों की मौजूदगी को लेकर फ़ोटो और जानकारी अपलोड किया जाता था, लेकिन दल से बिछड़े इस हाथी की कोई रिपोर्ट आज तक नहीं दी गई. इससे संबंधित अधिकारी सवालों के कटघरे में हैं.