शब्बीर अहमद, भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती द्वारा ब्यूरोक्रेसी पर दिए गए बयान के बाद जमकर बवाल मचा है. इसी बीच वायरल वीडियो पर उमा भारती ने खुद ट्वीट करके सफाई दी है. उन्होंने एक के बाद तीन ट्वीट करते हुए बीजेपी और पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल को टैग किया है.

इसे भी पढ़ें ः “ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं, चप्पलें उठाती है हमारी, इनकी औक़ात क्या है”: उमा भारती

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”परसों भोपाल में मेरे निवास पर पिछड़े वर्गों का एक प्रतिनिधि मण्डल मुझे मिला। यह मुलाक़ात औपचारिक नहीं थी। उस पूरी बातचीत का विडीओ मीडिया में वायरल हुआ है. जबकी सच्चाई यह है की ईमानदार ब्यूरोक्रेसी सत्ता में बैठे हुए मज़बूत, सच्चे एवं नेक इरादे वाले नेता का साथ देती हैं। यही मेरा अनुभव हैं।”

इसे भी पढ़ें ः उमा भारती का ब्यूरोक्रेसी के बयान पर कांग्रेस ने CM शिवराज से पूछा सवाल, कहा- नौकरशाह वास्तव में राजनेताओं की चप्पल उठाते हैं?

उमा भारती ने अपनी बात आगे कहते हुए लिखा, ”मुझे रंज है कि, मैंने असंयत भाषा का किया जब की मेरे भाव अच्छे थे मैंने आज से यह सबक़ सीखा की सीमित लोगों के बीच अनौपचारिक बातचीत में भी संयत भाषा का प्रयोग करना चाहिये.” उन्होंने आगे कहा, ”हम नेताओ में से कुछ सत्ता में बैठे निक्कमे नेता अपने निकम्मेपन से बचने के लिये ब्यूरोक्रसी की आड़ ले लेते हैं की “हम तो बहुत अच्छे हैं लेकिन ब्यूरोक्रसी हमारे अच्छे काम नही होने देती”.

इसे भी पढ़ें ः OBC आरक्षण मामला: सरकार के आदेश पर रोक नहीं, 30 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

गौरतलब है कि उमा भारती का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें ब्यूरोक्रेसी को चप्पल को उठाने वाली बता रही हैं. उन्होंने कहा कि ये सब फालतू की बातें हैं कि ब्यूरोक्रेसी घुमाती है. उनकी औकात क्या है, हम उन्हें तनख्वाह देते हैं, हम उन्हें पोस्टिंग दे रहे हैं, हम उन्हें डिमोशेन दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी कोई औकत नहीं है, असली बात तो यह है कि ब्यूरोक्रेसी के बहाने से अपनी राजनीति साधते हैं.

इसे भी पढ़ें ः मी टू से घिरे चन्नी को सीएम बनाने पर नरोत्तम ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- महिलाओं के आरोपों से घिरे व्यक्ति को एक महिला ने मुख्यमंत्री बनाया