मुंबई. IPL-2021 के 32वें मुकाबले में  मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमों में आपस में भिडंत देखने को मिलेगा. इस मैच में दौरान लियाम लिविंगस्टोन-एविन लुईस की आक्रामक बल्लेबाजी और क्रिस गेल की ताकत, केएल राहुल के हुनर के बीच मुकाबला देखना दिलचस्प होगा. ये मैच दुबई में होगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 7:30 से खेला जाएगा.

वहीं, IPL-2021 में राजस्थान रॉयल्स (RR) फिलहाल 7 में से 3 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में 6वें स्थान पर हैं, जबकि पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम 8 मैचों में से 3 में जीत के साथ ही सातवें स्थान पर है. वहीं, इस IPL के पहले फेस में पंजाब ने राजस्थान को 4 रनों से हरा दिया था.

बता दें कि IPL के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कप्तान केएल राहुल को यहां बल्लेबाजी के ही नहीं, बल्कि कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में कप्तानी के भी जौहर दिखाने होंगे. कुंबले भी बतौर कोच अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे.

इसे भी पढ़ें – अपने छोटे-छोटे कपड़ों से Urfi Javed फिर ट्रोलर्स के टारगेट में… देखें Photos 

राजस्थान में दम भरेंगे लिविंगस्टोन

इस मैच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर सभी की निगाहें टीकी होंगी. लिविंगस्टोन टी20 क्रिकेट के सितारे साबित हुए हैं और हाल ही में उन्होंने ‘द हंड्रेड ’ में शानदार प्रदर्शन किया है. वह वेस्टइंडीज के लुईस के साथ राजस्थान रॉयल्स की पारी का आगाज कर सकते हैं, जो भारतीय टीम के लिए अक्सर सिरदर्द साबित होते आए हैं. पावरप्ले में लिविंगस्टोन और लुईस आक्रामक साबित हो सकते हैं तो तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैमसन को प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी.

राजस्थान रॉयल्स (RR)के लिए अच्छी बात पंजाब की गेंदबाजी कमजोर है, जिसमें मोहम्मद शमी को छोड़कर ज्यादा अनुभवी गेंदबाज नहीं हैं. आदिल राशिद या रवि बिश्नोई के स्पिन पर निगाहें रहेंगी. तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह उतने प्रभावी नहीं लग रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – HBD Kareena Kapoor : जब Shahid Kapoor के लिए हत्या करने को तैयार थी एक्ट्रेस, ब्रेकअप के बाद किया Saif से शादी …

रॉयल्स टीम में तीसरे और चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर और दुनिया के नंबर एक टी20 स्पिनर तबरेज शम्सी में से चयन किया जाएगा. अगले 4 सप्ताह में राहुल तेवतिया, रियान पराग, जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया जैसे भारतीय खिलाड़ियों पर टीम को प्लेऑफ तक ले जाने की जिम्मेदारी रहेगी, चूंकि जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर नहीं खेल रहे हैं.

राहुल और मयंक करेंगे शुरुआत

दूसरी ओर पंजाब के लिए राहुल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि रॉयल्स के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा गेल होंगे. मध्यक्रम में निकोलस पूरन और एम शाहरुख खान पर बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी.

read more-  Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

टीमें हैं इस प्रकार

राजस्थान रॉयल्स (RR) : संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशेन थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल,कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडेय, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर.

पंजाब किंग्स (PBKS) : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्करम, मंदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फेबियन एलेन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना.