शिवम मिश्रा, रायपुर. राजधानी के मंदिर हसौद इलाके में एपी टायर के नाम से दुकान है. प्रार्थी की दुकान से 7 सितंबर की दरमियानी रात ताला तोड़कर लाखों रुपए का टायर चोरी हुआ था. अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए स्थानीय पुलिस और सायबर सेल की विशेष टीम का गठन किया गया. इस दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी. जिसके बाद ग्वालियर मध्यप्रदेश के मोहना जिला से आरोपी दिनेश कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी ने अपने गैंग के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया.

आरोपी दिनेश कुशवाहा ने बताया कि वो लोग मंदिर हसौद स्थित एक दुकान में चॉकलेट की सप्लाई करने आया था. इसी बीच वापस लौटते वक्त टायर दुकान का ताला तोड़कर टायर चोरी किया. चोरी किए हुए टायर को उन लोगों ने सबसे पहले अपनी कार में लगा दिया. बाकी के टायर की बेच दिया गया. आरोपी दिनेश कुशवाहा के अन्य साथी को दूसरे राज्यो की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

 

आरोपी दिनेश और उसका एक साथी देश भर में घूम-घूमकर टायर दुकानों को अपना निशाना बनाते थे. आरोपी दिनेश कुशवाहा पहले भी ग्वालियर, मध्यप्रदेश में हत्या के प्रकरण सहित जगदलपुर, तमिलनाडू और आंध्र-प्रदेश में टायर चोरी करने के प्रकरणों में जेल जा चुका है.