दिल्ली. IPL 2021 के 32वें ं मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, इस मैच में मैदान में उतरने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान KL Rahul ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं. आईपीएल के इतिहास में केएल राहुल सबसे तेज 3 हजार रन पूरा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

KL Rahul से पहले क्रिस गेल ने सबसे तेज 3000 रन आईपीएल में पूरे किए थे. पंजाब के कप्तान ने आईपीएल में अपने 3 हजार रन 80 पारी में पूरा करने का कमाल कर दिखाया है. क्रिस गेल ने आईपीएल में 3 हजार रन 75 पारी में पूरा कर लिया था. इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने 94 पारी में 3 हजार आईपीएल रन पूरे किए थे.

इसे भी पढ़ें – IPL : डेब्यू मैच में वेंकटेश अय्यर ने दिखाया कमाल, घरेलू टूर्नामेंट में किया अच्छा प्रदर्शन …

सुरेश रैना के नाम 103 पारी में यह कमाल करने का रिकॉर्ड है. वहीं, डीविलियर्स ने 104 पारी में इस खास मुकाम को हासिल करने में सफल रहे थे. केएल राहुल भारत की ओर से आईपीएल में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी की और 185 रन पर आउट हो गई. पंजाब की ओर से युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 32 रन देकर 5 विकेट झटक लिए थे. अपने आईपीएल और टी-20 करियर में पहली बार अर्शदीप ने 5 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है. अर्शदीप के अलावा मोहम्मद शमी ने 3 विकेट निकाले. राजस्थान की टीम आखिरी 4 ओवर में केवल 21 रन ही बना सकी.

read more-  Mullah Baradar Taliban Co-Founder in Kabul for Government Talks

राजस्थान की ओर से महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 43 रन बनाए जिसके कारण टीम का स्कोर 180 के पार जा सका. इसके अलावा युवा यशस्वी जायसवाल ने 49 रन की पारी खेली. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे.