दिल्ली. स्मृति ईरानी के नाम के साथ यूं तो कई विवाद अक्सर जुड़े रहते हैं. कभी उनकी डिग्री को लेकर तो कभी उनके मंत्री पद को लेकर. इस बार स्मृति एक बार फिर से चर्चा में हैं. लेकिन उनकी चर्चा बेहतर वजह से हो रही है.

तमिलनाडु के दौरे पर पहुंची स्मृति की कुछ फोटोज इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. खास बात ये है कि इन फोटोज को भाजपा का बड़े से लेकर छोटे स्तर तक का नेता वायरल करने में जुटा है. वहीं लोग भी इन फोटोज की खूब चर्चा कर रहे हैं. दरअसल स्मृति कुछ दिन पहले चेन्नई के दौरे पर गई थी. वहां उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ साथ आम लोगों से भी मुलाकात की.

इस दौरे में स्मृति ने न सिर्फ आम लोगों से बात-मुलाकात की बल्कि उनके साथ एक आम इंसान की तरह रेस्टोरेंट में खाना खाया और उनके सुख दुख साझा किए. स्मृति ने बिना किसी तामझाम के अपनी पसंदीदा डिश का आर्डर किया औऱ एक सामान्य कस्टमर की तरह अपने आर्डर के टेबल पर आने का इंतजार करती रही. इस दौरान उन्होंने न सिर्फ रेस्टोरेंट में आए लोगों के साथ फोटो भी खिंचवाए बल्कि वे बिना किसी प्रोटोकाल के वहां से बेहद सादगी से बाहर निकल गई. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कुछ स्थानीय नेता जरुर मौजूद रहे.

स्मृति वैसे तो गलत वजहों से चर्चा में रहती हैं कभी अमेठी में साड़ी बांटकर तो कभी अपनी डिग्री की सच्चाई को लेकर, कभी अपने मंत्रालय को लेकर. इस बार वो जिन वजहों से चर्चा में हैं वो काबिले तारीफ है. अगर देश के ज्यादातर नेता उनकी तरह ही सादगी से रेस्टोरेंट, एअरपोर्ट और अन्य जगहों पर जाने लगें तो देश से वीआईपी कल्चर को खत्म होते देर नहीं लगेगी.