रायपुर. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर वीडियो प्रतियोगिता आयोजन किया है. इस प्रतियोगिता का विषय “महात्मा गांधी को किसने मारा और क्यों मारा” इसको लेकर पूरे देश भर में एनएसयूआई ने वीडियो प्रतियोगिता आयोजन किया है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ में भी गूगल फॉर्म के माध्यम से छात्रों का पंजीकरण कराया जा रहा है.

वहीं, इसमें अभी तक 25 सौ से ज्यादा छात्रों ने पंजीकृत करा लिया है और इस प्रतियोगिता में लगभग 30 हजार से अधिक छात्र पंजीकरण करेंगे. पंजीकरण की आखिरी 29 सितंबर रखी गई है. ये पंजीकरण 23 सितंबर से शूरू हो गया है. उसके उलावा पंजीकृत किए हुए सभी लोगों को अपना वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करना होगा, जिसके बाद NSUI 3 अक्टुबर को इसके विजेता की घोषणा करेगी.

इसे भी पढ़ें – CG ACCIDENT: अपने दोस्त के साथ बाइक से घर जा रही थी लड़की, हाइवा के रौंदने से मौके पर मौत, हंगामा जारी… 

बता दें कि इसमें भाग लेने वाले सभी छात्रों को हर प्रदेश में तीन स्थानों में पुरस्कृत किया जाएगा. प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रथम पुरस्कार की राशि 11000 रखी गई है, द्वितीय पुरस्कार की राशि 5000 और तिथि पुरस्कार की राशि 3000 रखी गई है.

इस मामले में छग NSUI के मीडिया विभाग के प्रमुख तुषार गुहा ने बताया प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर आज प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में हमने इस प्रतियोगिता “महात्मा गांधी को किसने मारा और क्यों मारा” के पोस्टर का विमोचन किया है. इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के छात्रों द्वारा बेहद उत्साहित तरीके से पंजीकरण कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – स्वसहायता समूह के नाम पर महिलाओं के साथ करोड़ों की ठगी, आरोपी महिला फरार 

अब तक हमने लगभग 48 घंटे के भीतर 25 सौ से अधिक लोगों का पंजीकरण कर लिया है और हमें विश्वास है कि इसमें हम 30,000 से अधिक छात्रों को पंजीकरण करा लेंगे. इसके साथ ही साथ इस को लेकर छात्रों के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने भी सोशल मीडिया पर युवा और छात्रों से आह्वान किया कि इस प्रतियोगिता में जुड़े और अपने विचारों को वीडियो के माध्यम से देशवासियों के सामने साझा करें.

इस विमोचन कार्य में मुख्य रूप से मीडिया विभाग के चेयरमैन तुषार गुहा, प्रदेश प्रवक्ता सौरभ सोनकर, विधानसभा अध्यक्ष केशव सिन्हा, संभाग प्रवक्ता शाहिद खान और कार्यालय प्रभारी अजय साहू उपस्थित थे.