दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। कोरोना काल में सरकार ने सभी स्कूलों के छात्रों को पास कर आगे की कक्षा में प्रवेश दिए जाने के आदेश जारी किए थे। इसी बात का फायदा उठाकर कर आदिवासी जिला डिंडोरी के छात्र-छात्राओं को सरकारी शिक्षक ने ठग लिया। शिक्षक ने पहले तो छात्रों को फेल किया। फिर पास कराने के नाम पर 9वीं और 11वीं के लगभग 50 छात्र छात्राओं से प्रति छात्र 1100 रुपए वसूल लिए। पूरा मामला डिंडोरी जिला के समनापुर जनपद क्षेत्र की शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल का है।

इसे भी पढ़ेः सैलरी विवाद में गार्ड ने सुपरवाइजर को मारी गोली, मौत का लाइव वीडियो आया सामने

मामले का खुलासा तब हुआ, जब बच्चे आगे की क्लास में पहुंचे। उन्हें बताया गया कि वलो सभी फेल हो गए हैं। लिहाजा पुराने क्लास में बैठेंगे। ठगी के शिकार होने के बाद छात्र और उनके पालक बुधवार को जिला शिक्षा विभाग और भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत से मिलकर मामले की शिकायत की। वहीं बच्चों को अब अपने भविष्य की चिंता सता रही है।

मामले की जानकारी जब भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत को लगी तो उनके द्वारा सहायक आयुक्त को फ़ोन पर सूचना देकर जांच किये जाने को कहा। वहीं जिला शिक्षा विभाग के उपसंचालक अंत राम मरावी ने भी जांच कर कार्यवाही की बात कही।

इसे भी पढ़ें ः BIG NEWS: खंडवा सीट पर टिकट के लिए बीजेपी में फंसा पेंच, हर्षवर्धन और अर्चना चिटनिस की लड़ाई ने बिगाड़ा खेल, अब किसे होगा फायद!