दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 44वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमों के बीच होने वाला है. अंक तालिका में चेन्नई शीर्ष पर काबिज है, जबकि सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा.

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के पिछले मैच में जीत मिली थी, उसी लय को बरकरार रखने के इरादे से आज SRH की टीम मैदान में उतरेगी. पिछले मैच में केन विलियमसन ने मोर्चे से अगुवाई करके नाबाद अर्धशतक के साथ हैदराबाद को लगातार 5 हार के बाद जीत दिलाई थी. सनराइजर्स ने 10 मैचों में से 8 गंवाए हैं. मौजूदा आईपीएल के पहले चरण में चेन्नई ने सनराइजर्स को 7 विकेट से मात दी थी. वही, सनराइजर्स हैदराबाद ये मैच जीतकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी.

सनराइजर्स टीम प्रबंधन का सबसे बड़ा फैसला आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बाहर करने का था, जिन्होंने 24.37 की औसत से महज 181 रन बनाए हैं. इस बार दो बार वॉर्नर को बाहर रखा गया, जबकी वॉर्नर की कप्तानी में ही SRH की टीम ने 2016 में खिताब जीता था.

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पर टीकी होंगी नजरें

वहीं, अब सनराइजर्स के साथ वॉर्नर के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं और ऐसे में विलियमसन पर टीम का प्रदर्शन सुधारने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में 60 रन बनाए और नौ गेंदें बाकी रहते टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

इसे भी पढ़ें – IPL MI vs PBKS : … जब कप्तान रोहित शर्मा ने वापस ले ली रन आउट की अपील, सोशल मीडिया में जमकर हो रही है तारीफ, देखें वीडियो

सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर ने डेथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी भी की और आखिरी 17 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगने दिया. आखिरी ओवर में संजू सैमसन का विकेट भी लिया. अब सनराइजर्स चारों मैच जीतने और अन्य मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की उम्मीद पर होंगे, लेकिन इसके लिए उन्हें किसी चमत्कार का इंतजार करना होगा.

विलियमसन ने पिछले मैच में जीत के बाद कहा था, ‘हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ है. हर किसी को अपनी भूमिका पता थी. मैं युवा खिलाड़ियों को मौके का फायदा उठाते और खेल का मजा लेते देखना चाहता हूं.’

जीतते ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी चेन्नई

दूसरी ओर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार तीन जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर ली है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को आखिरी गेंद पर दो विकेट से मिली जीत के सूत्रधार रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने आठ गेंद में 22 रन बनाए.

फाफ डु प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है, जबकि मोईन अली, सुरेश रैना और अंबति रायडू भी बल्लेबाजी को गहराई देते हैं. गायकवाड़ ने 40, 38 और नाबाद 88 रन बनाए.

इसे भी पड़ें- Bank Holiday List : अक्टूबर महीने में रहेगी छुट्टियों की भरमार, जानिए कब-कब बंद रहेंगे बैंक …

गेंदबाजी उनकी कमजोर कड़ी लग रही है और सनराइजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं. वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को कोलकाता के खिलाफ आराम दिया गया था, जो सैम कुरेन की जगह लौटेंगे.

टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, जेसन रॉय.