दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टुर्नामेंट आईपीएल 2021 को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. BCCI के सचिव Jay Shah मौजूदा IPL में बढ़ी टीवी दर्शकों की संख्या को देखकर काफी खुश हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए फैंस को धन्यवाद दिया है. इस टुर्नामेंट को अप्रैल में शूरू किया गया था. लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण मई में आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था.

क्योंकि भारत में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोरोना संक्रमण के कई मामले आ गए थे. इसके बाद आईपीएल 2021 का दूसरा चरण संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से शुरू हुआ और प्रशंसकों की इसमें रुचि बढ़ रही है, जिससे दर्शकों की संख्या में बंपर इजाफा हो गया है.

इसे भी पढ़ें – जनवरी में शादी करने वाली हैं Mouni Roy! एक्ट्रेस के कजिन ने किया खुलासा …

BCCI के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा, “मुझे यह जानकारी शेयर करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2021 के दर्शकों की संख्या में इजाफा होना जारी है. टीवी दर्शकों की संख्या 38 करोड़ (35वें मैच तक) है, जो 2020 में इसी चरण तक दर्शकों की संख्या से एक करोड़ 20 लाख ज्यादा है. सभी को धन्यवाद. यहां से चीजें और ज्यादा रोमांचक होगी.” बता दें कि आईपीएल 2021 का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहा है.

इसे भी पढ़ें – संजय लीला भंसाली की फिल्म Gangubai Kathiawadi की रिलीज डेट आई सामने, अगले साल इस डेट में होगी Release

IPL के 43 मैच हुए पूरे

बता दें कि IPL के 14वें सीजन में अब तक कुल 43 मैच खेले जा चुके हैं. आंकड़ों के मुताबिक, प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 18 अंकों के साथ पहले जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चौथे नंबर पर है.