रायपुर। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. कौशिक ने कहा कि निश्चित रूप से पूरे देश मे देख रहे हैं कि आज कांग्रेस कुपोषित हो गई है. देश भर में हुए चुनाव में जिस तरह से नतीजे सामने आ रहे है, वह नतीजे बताते हैं कि कांग्रेस किस हद तक कुपोषण से जूझ रही है. जो कांग्रेस पार्टी लोकसभा में कभी चार सौ सीट पर थी आज सिमटकर 44 सीट पर आ गई है. हालात ये है कि कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष बनाने की भी स्थिति में नहीं है. जनता ने कांग्रेस को इस लायक भी नहीं छोड़ा.

कौशिक ने कहा कि 2014 के बाद जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार रही, वहां हुए चुनावों के बाद इतनी कुपोषित हो गई कि केवल 5 राज्यों में ही रह गई. आने वाले चुनाव में मेघालय की स्थिति सामने है, कर्नाटक की स्थिति सामने है. उन चुनावों के बाद केवल 3 राज्यों में ही कांग्रेस सिमट जाएगी. मोदी जी की कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना दिखाई दे रही है.

छत्तीसगढ़ में बीते 15 सालों में कांग्रेस कुपोषित होते-होते कमर टूट गई. कांग्रेस इतनी कुपोषित हो गई कि एक पार्टी थी आज दो में बदल गई है. कांग्रेस के बड़े नेता पार्टी छोड़ छोड़कर जा रहे हैं. कांग्रेस से विदाई ले रहे है. अगले चुनाव के बाद कांग्रेस पोलिंग बूथ तक कुपोषित हो जाएगी.

धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर बीजेपी की नकल करने का आरोप लगाया है. कौशिक ने कहा कि आज बीजेपी की जो कार्यप्रणाली है, अब कांग्रेस उसी पैटर्न पर चलने की कोशिश कर रही है. लेकिन असल, असल है और नकल,नकल है. गाय की पूछ पकड़कर वैतरणी पार करने की कोशिश करते है.

राहुल गांधी के नेतृत्व में ही यूपी के चुनाव हुए है. उनके नेतृत्व में पार्टी ने चुनाव लड़ा. हालात और पतली हो गई कांग्रेस की. राहुल गांधी को भूपेश पर भरोसा नहीं रहा होगा इसलिए एक कि बजाय 3 अध्यक्ष बना दिया गया. हम चाहते है कि प्रदेश में कांग्रेस की हालत ऐसे ही बनी रहे.

छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के वक़्त बहुमत कांग्रेस का था. अटल जी जानते थे बहुमत कांग्रेस का है बावजूद इसके उन्होंने राज्य का गठन किया था, लेकिन 3 साल की सत्ता होने के बाद भी जनता का भरोसा कांग्रेस नहीं जीत पाई. आज कांग्रेस विश्वसनीयता का संकट झेल रही है.