प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दो लोगों की आपसी लड़ायी ने सांप्रदायिक रूप ले लिया. आपसी विवाद और मारपीट के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गयी.

तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस मामले में राजनीतिक तूल पकड़ता देख भाजपा के लोग भी समर्थन करने पहुंच गए. उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल कवर्धा के देवारपारा में दो लोग के बीच डिवाइडर पर डंडे पर झंड़ा लगाने को लेकर दो लोगों के बीच विवाद हो गया. मामले ने तब साम्प्रदायिक रूप ले लिया जब उनके समुड़ाय के लोग उनके समर्थान में आ गए और आपस में भिड़ गए और  कारण मारपीट शुरू हो गयी.

घटना की जानकारी के बाद दोनों समुदाय के लोगों को थाना बुलाकर मामले को शांत कराने की कोशिश की गई, लेकिन थाना के पास ही दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किया. जिसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए. जैसे तैसे मामला शांत कराया गया और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

बिगड़े माहौल को शांत कराने कलेक्टर रमेश शर्मा, एसपी मोहित गर्ग समेत जिले के अफसर मौके पर पहुंचे. उसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ. कलेक्टर ने पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दिया है,

CG जुनून हो तो ऐसा: 5वीं क्लास के मनीष की घुड़सवारी, रोजाना घोड़े पर बैठकर 5 किमी दूर जाता है स्कूल, गांव में कौतूहल का विषय 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus