सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. वारदात को अंजाम देने के लिए अवैध तरीके से देशी कट्टा और जिंदा कारतूस लेकर घूम रहे बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी कमलेश साहू को देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुखबिर के सूचना पर कार्रवाई की है.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अवैध तरीके से पिस्टल, कट्टा और जिंदा कारतूस की खरीदी, बिक्री करने वालों के साथ ही पिस्टल, कट्टा और जिंदा कारतूस अवैध रूप से रखकर घूमने वालों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा रही थी. इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने के लिए निर्देशित किया था. इसके बाद कार्रवाई की गई है.

इसके मद्दे नज़र सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना सरस्वती नगर क्षेत्रांतर्गत कोटा में एक व्यक्ति अपने पास कट्टा व जिंदा कारतूस रखा है, जिसे लेकर घूम रहा है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल एवं थाना सरस्वती नगर की संयुक्त टीम को आरोपी की पतासाजी कर कट्टा के साथ रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया.

साइबर सेल और थाना सरस्वती नगर की संयुक्त टीम ने मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के व्यक्ति की कोटा क्षेत्र में पतासाजी प्रारंभ की. पतासाजी के दौरान व्यक्ति को कोटा स्थित सुयश अस्पताल के पास चिन्हांकित कर पकड़कर पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम कमलेश साहू बताया. रायपुर का होना बताया. टीम के सदस्यों द्वारा कमलेश साहू की तलाशी लेने पर उसके पास 1 देशी कट्टा और 3 जिंदा कारतूस जब्त किया.

इसके बाद पुलिस ने कट्टा और कारतूस रखने के संबंध में कमलेश साहू से वैध दस्तावेज मांगा. आरोपी के पास किसी प्रकार का कोई भी वैध दस्तावेज या अन्य कागजात नहीं थे. पुलिस ने आरोपी कमलेश साहू को गिरफ्तार कर लिया है. सरस्वती नगर थाना में धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की जा रही है.