लखनऊ. सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को लखीमपुर जाएंगे. अखिलेश यादव तिकुनिया कांड के पीड़ित किसानों से मिलेंगे. अखिलेश ने कहा कि कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे.

बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी में  उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव आने से पहले ही भारी बवाल हो गया. मंत्री के गांव से सात किलोमीटर पहले तिकुनिया कस्बे के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंदती हुई दो कारें निकल गईं. इस हादसे में 6 किसानों की मौत हो गई और कई किसान जख्मी हुए हैं.

हादसे के बाद किसान भड़क गए और उन गाड़ियों को तोड़ डाला. उनको आग के हवाले कर दिया. किसानों ने गाड़ी में सवार लोगों की जमकर पिटाई की. बताया जाता है कि किसानों को रौंदने वाली एक कार केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष की भी, जबकि दूसरी उनके करीबी की. लखीमपुर बवाल के बाद जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. पीलीभीत में किसानों हाईवे जाम कर दिया है.