कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा विवाद मामले में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. दुर्ग के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि कवर्धा में भाजपा ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन का ज्ञापन दिया था, लेकिन अचानक उन्होंने भीड़ इकट्ठा कर ली. लोगों को बाहर से बुलाया गया. माहौल खराब किया गया.

उन्होंने कहा कि ये सुनियोजित तरीके से अस्थिरता फैलाने की साज़िश थी. बाहर से लोगों को बुलाया गया था. जो बात अभी तक की जांच में सामने आई है, उसके मुताबिक रायपुर, राजनांदगांव, धमतरी, मुंगेली, बेमेतरा से लोगों को बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम आरोपियों को चिन्हांकित कर रही है, विवाद मामले में अभी कार्रवाई जारी है.

IG ने कहा कि यहां सुनियोजित तरीके से उपद्रव मचाया गया. अस्थिरता पैदा करने के लिए प्लानिंग की गई थी. राजनांदगांव, धमतरी, मुंगेली आसपास के इलाके से लोग भीड़ बन आए थे. यह मामला सुनियोजित लग रहा है. कार्रवाई को लेकर प्रशासन तैयार है. उन्होंने कहा कि शुरुआती झंडा विवाद में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि पूरे प्रकरण में अब तक 60 से ज़्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है. साथ ही लगातार अपील कर रहा है कि अफवाह में न आएं. प्रशासन की टीम अपने तरीके से लोगों को समझाइश देने में जुटी हुई है, इसके अलावा 24 घंटे फोर्स तैनात किए गए हैं. इलाके में अभी शांति है.

वहीं उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जो भ्रामक जानकारियां फैलाई जा रही है, उसको लेकर लगाम कसा जा रहा है. पुलिस भ्रामक जानकारियों को डिलीट करा रही है. लोगों को बता रही है कि अफवाह फैलाने की साजिश रची जा रही है. वीडियोज को क्रॉप करके सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है. लोगों को भड़काने के लिए सब प्लानिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि जो यह सब कर रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. आईडेंटिफाई कर एक्शन जारी है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus