दिल्ली. IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने अपने नाम एक और खास रिकॉर्ड कर लिया है. 5 अक्टूबर को हुए IPL के 51वें मुकाबले में रोहित शर्मा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे थे.

इस मैच के दौरान रोहित ने 2 छक्के जड़ा और दूसरा छक्का जड़ते ही उन्होंने 400 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. जिसके बाद MI के कप्तान रोहित शर्मा एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने T20 में 400 छक्के लगा दिया हैं. रोहित शर्मा को लोग हिटमैन भी बोलते हैं.

हासिल किया ये मुकाम

बता दें कि रोहित शर्मा ने T20 में अपने करियर का 355वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला, इसी दौरान उन्होंने 2 छक्के लगाया. जिसके बाद T20 में 400 छक्कों लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. हालांकि, राजस्थान के खिलाफ उनकी पारी अच्छी नहीं रही. रोहित ने 13 गेंदों में 22 रन बनाए और आउट हो गए. इसमें उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका लगाया.

इसे भी पढ़ें – बिग बॉस 15 : जय और प्रतीक के बीच दिखेगी धमाकेदार लड़ाई, गुस्से में टुट जाएगा कांच का दरवाजा …

दुनिया में 7वें स्थान पर आते हैं ‘हिटमैन’

पूरी दुनिया में रोहित शर्मा छक्के लगाने की लिस्ट में 7वें स्थान पर आते हैं. रोहित T20 में अब तक 400 छक्के लगा चुके हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर T20 किंग वेस्टइंडीज के क्रिस गेल आते हैं, इन्होंने T20 में 1 हजार से भी ज्यादा छक्के लगाए हैं. इसके बाद वेस्टइंडीज के ही कीरोन पोलार्ड आते हैं, जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं.

तीसरे नंबर पर भी वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं. चौथे और पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन आते हैं जबकि छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं.

Read more : 13th Round OF India-China Corps Commander Talks To Begin Next Week 

कप्तान रोहित शर्मा ने जीता था टॉस 

बता दें कि मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ मुकाबला जीतकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और राजस्थान को 90 रनों पर रोक दिया. वहीं, फॉर्म से बाहर चल रहे ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया. इसी जीत के साथ मुंबई के पास 12 अंक हो गए हैं.