रायपुर-  छत्तीसगढ़ में चौथी बार सरकार बनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने पार्टी नेताओं को मूलमंत्र दिया है कि आप समस्या नहीं बल्कि समाधान बने. उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि जब कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिले तो दिमाग ठंडा रखें और चेहरे पर मुस्कुराहट भी हो. इसके साथ ही उन्होंने बूथ को कांग्रेस मुक्त बनाने के लिए जी जान से काम करने को कहा है.

 

रामलाल ने आज दिन भर में पार्टी के सभी महापौर, प्रकोष्ठ के प्रमुख पदाधिकारियों और पार्टी के जिलाध्यक्ष-महामंत्रियों के साथ लंबी चर्चा की और अंत मे कोरग्रुप की बैठक भी ली. जिलाध्यक्षों की बैठक में जोर इस बात पर था कि बूथ को कांग्रेस मुक्त बनाने के लिए अगले चार महीनों तक लगातार काम करना है. वहीं जब पार्टी के नेता अपना दुखड़ा सुनाने लगे तो रामलाल ने कहा कि आपकी सारी समस्याओं और परेशानियों की जानकारी मुझे है. मैंने पहले दिन ही मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वह आपकी समस्याओं का समाधान करेंगे. मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों में जाकर संगठन और प्रशासन के बीच तालमेल बिठाने की जिम्मेदारी सौपीं गई है इसके साथ ही वे हर सप्ताह मंगलवार को मंत्रालय में बैठककर आपकी शिकायतों का समाधान भी करेंगे.  शिकायतों का सिलसिला लंबा चलता देख रामलाल ने कहा कि सकारात्मक बातें लेकर आप यहां से जाए और यदि कोई समस्या और नकारात्मक बातें आपके पास है तो उसकी जानकारी संगठन के शीर्ष नेतृत्व को दें.

 

विस्तारकों के साथ हुई बातचीत में उन्होंने जमीनी स्तर से जुड़ी फीडबैक हासिल की और बूथ में 20 लोगों की टीम खड़ी करने और उन्हें फरवरी तक सक्रिय करने की जिम्मेदारी सौंपी. साथ ही यह भी बताया कि दो तीन महीने में दूसरे राज्यों से आने वाले संगठन के नेताओं के साथ तालमेल बनाकर बूथ को कांग्रेस मुक्त बनाने की दिशा में काम करना होगा.  रामलाल ने विस्तारकों को पार्टी की आंख, नाक और कान बताते हुए कहा कि वे क्षेत्र में किसी नेता के लिए नहीं बल्कि पार्टी के लिए काम करें.उनकी जिम्मेदारी पार्टी को फीडबैक देना है न कि किसी को वहां नेता बनाना है. सभी बैठकों में जोर इस बात पर था कि निचले स्तर के कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए पूरा संगठन काम करें और केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के बीच जाएं.

 

इधर जिलाध्यक्षों-महामंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद रामलाल ने कोरग्रुप की बैठक ली, जिसमें मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी डाॅ.अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय, रामविचार नेताम, बृजमोहन अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहिले शामिल हुए. बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि-

कार्ययोजना के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी दी गई है. बूथ स्तर तक बैठके होंगी. संगठन को पूरी तरह गतिशील करने की रणनीति पर मंथन किया गया. समाधान पर हम भी निकलने वाले है. एक लाख युवाओं का बड़ा सम्मेलन होगा. एक लाख महिलाओं को बुलाकर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के यूथ और महिलाओं को एकजुट करने के साथ-साथ पार्टी को मोबलाइज करने की बड़ी कार्ययोजना बनाई गई है. इस आयोजन की तैयारी में सभी लगे हुए है.