लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अमृत महोत्सव के तहत NSG ब्लैक कैट कार रैली को प्लैग ऑफ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब की सुरक्षा के लिए जवान शहीद हुए. झांसी की रानी का बलिदान कौन भूल सकता है. यूपी स्वाधीनता के संघर्ष का केंद्र रहा है.

बुधवार को 1090 चौराहा पर सुदर्शन भारत परिक्रमा एनएसजी ब्लैक कैट कार रैली आयोजित की गई. रैली के मुख्य अतिथि रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना की जमकर तारीफ की. रैली का फ्लैग आफ करते हुए उन्होंने कहा यह वर्ष गौरव का वर्ष है. पूरे देश में आजादी का 75वां वर्ष बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. एनएसजी के सुदर्शन भारत परिक्रमा ब्लैक कैट कार रैली सुबह 8:30 बजे 1090 चौराहे पर आयोजित हुई. यह रैली 2 अक्टूबर को दिल्ली से रवाना हुई थी और पूरे देश में 18 स्मारक स्थलों पर जाएगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा देश में हजारों स्मारक स्थल आज भी त्याग व बलिदान की गाथा गाते हैं. हमारे बहादुर जवानों की शौर्य गाथा किसी से छिपी नहीं है. आज भी इनके मन में संकल्प झलकता है. किसी भी संवेदनशील स्थिति में जहां पर सुरक्षा का संकट खड़ा होता है उस समय एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए अदम्य साहस की एक छाप छोड़ जाते हैं. एनएसजी ब्लैक कैट कमांडो की यह रैली पूरे देश देश के वीरों को समर्पित है.