रायपुर। राजधानी रायपुर पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेलगाम महंगाई पर कुछ नहीं कहा. इसे लेकर कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि महिलाएं बहुत ही उत्साहित थी कि वित्त मंत्री छत्तीसगढ़ आगमन पर महंगाई पर नियंत्रण और महंगाई को कम करने के लिए कुछ तो आश्वासन देंगी. लेकिन कमर तोड़ महंगाई पर वित्त मंत्री के खामोशी से फिर से महिलाओं को निराश होना पड़ा. कमर तोड़ महंगाई पर एक बार वित्त मंत्री ने चर्चा भी नहीं की क्यों ?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि नरेंद्र मोदी को जनता ने जिस विश्वास के साथ सत्ता पर बैठाया गया था. आज उस विश्वास का टुकड़े टुकड़े कर दिए. केन्द्र सरकार की नीतियों से नहीं लग रहा है कि वह जनता के प्रति गंभीर है. पेट्रोल 100 के पार, डीजल 100 के करीब, रसोई गैस सिलेंडर 1000 रूपए, प्याज 45 रूपए किलो, अरहर दाल 100 रुपए पार, खाद्य तेल 170 रुपए लीटर दैनिक उपभोग के आवश्यक हर वस्तु के दाम दुगुनी हो गई है. मध्यमवर्गीय एवं गरीब परिवार की कमर टूट रही है.

प्रधानमंत्री कहते है कि महंगाई हमारे नियंत्रण में नहीं है. वित्त मंत्री प्याज के बढ़ती हुई दामों पर कहती है कि मैं प्याज नहीं खाती ये अपने देश में हो क्या रहा है ? देश के मुखिया से ऐसे जवाब का उम्मीद जनता नहीं करती है. जमीन पर आ कर देखो मंहगाई की मार झेलता आम आदमी अपनी इच्छा से भरपेट भोजन की थाली भी नहीं खरीद सकता. पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ती दामों से पहले ही परेशान थे अब प्याज भी रूला रहा है.

वंदना राजपूत ने प्रदेश के भाजपा नेत्रियों से कहा कि महिलाओं के हित के दिखावा करते हो आज महिलाएं महंगाई से त्रस्त हो गई है. हर वस्तु के दाम दुगुने चुकाने पड़ रहे हैं. आमदनी बढ़ती नहीं, लेकिन महंगाई प्रतिदिन बढ़ा दी जाती है. आज अच्छा अवसर था. महिलाओं के समस्या का समाधान करने का क्या सीतारमण से भाजपा महिला नेत्रियों ने महंगाई के समाधान के बारे में चर्चा किए. यदि चर्चा हुआ तो महिला बहनों को बताए कि रसोई सिलेंडर के दाम अब कम देना होगा. पेट्रोलियम पदार्थ एवं खाद्य पदार्थों के मूल्यों के दाम भी आधा हो जाएगा या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा नेत्रियों की बात ही अनसूना कर दिया. केन्द्र सरकार को आम लोगों की दिक्कतों से कोई मतलब नहीं है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus